इमाम बुखारी ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को मॉब लिंचिंग से होने वाली मौतों पर लिखा पत्र

जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने 2019 के चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में शाही इमाम अहमद बुखारी ​​​​ने देश में बढ़ रही लिंचिंग की घटनाओं का जिक्र किया है. वहीं दूसरी तरफ उन्होंने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया है कि ”कांग्रेस पार्टी एक हिंदू पार्टी बनने की कोशिश कर रही है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में अहमद बुखारी ने कहा, ”मैं मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटना से चिंतित हूं..जिसके कारण कई दलितों एवं मुसलमानों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है.”

”आपने 125 करोड़ भारतीयों से ये वादा किया था कि सभी लोग बराबर हैं और सब मिल जुलकर रहेंगे. आपने ”सबका साथ सबका विकास” का नारा भी दिया था. लेकिन आज जमीनी हकीकत कुछ और है जिसने हम सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है.”

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ”आज कथित रूप से गोरक्षक और असामाजिक तत्व मॉब लिंचिंग में शामिल हैं.. अब तक देशभर में 64 से भी ज्यादा मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.” भारतीय जनता पार्टी निर्भीक समाज की बात करती है लेकिन आज के दौर में हर चीज को हिंदू मुस्लिम के नजरिए से देखा जा रहा है.”

शाही इमाम ने अपने पत्र के आखिर में कहा ”भारत कहां जा रहा है ..” मुसलमान अपनी सुरक्षा के लिए किसकी तरफ देखें.. और वो किससे उम्मदी रखें.”

वहीं शाही इमाम ने राहुल गांधी को भी पत्र लिखा है. इमाम ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि भारत की सबसे पुरानी पार्टी हिंदू बनने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, अभी कि बात करें तो भारत में मुसलमानों की स्थिति काफी खराब है. उन्होंने कहा कि लगभग 64 मुसलमान मॉब लिंचिंग की वजह से मारे जा चुके हैं.

अपने पत्र के माध्यम से इमाम बुखारी ने राहुल गांधी से सवाल पूछा कि मौजूदा सरकार जिस तरह से हमारे साथ व्यवहार कर रही है उसके खिलाफ आपकी आवाज कहां है ?
इसके साथ ही इमाम बुखारी ने कहा, आज एक युवक के लिए सिर पर टोपी और दाढ़ी रखकर बीच सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. ”हम एक जिम्मेदार विपक्ष चाहते हैं, जो इस पूरे मुद्दे पर सरकार को घेर सके.”