कोलकाता: मोदी-नेतन्याहू के खिलाफ मुस्लिम संगठन का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, जलाए पोस्टर

कोलकाता: इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के 6 दिवाशीय भारत दौड़े को लेकर मुस्लिम संगठनों ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन विरोध किया। शहर के गांधी मैदान में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पोस्टरों पर पहले स्याही छिड़की और फिर उन्हें आग के हवाले कर दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इजरायल फिलिस्तीन में मुसलमानों का जीना दूभर कर दिया है, वह फिलिस्तीन के जगहों पर अपना कब्जा जमा रहे हैं और पीएम मोदी उसी देश के प्रधानमंत्री नेतन्याहू का अपने देश में स्वागत कर रहे है।

अखिल बंगाल अल्पसंख्यक युवा संघ के महासचिव मोहम्मद कमरुज्जामां ने कहा कि फिलिस्तीन में मुस्लिमों पर लगातार हमले हो रहे हैं, इजराइल द्वारा फिलिस्तीनी भूमि और संपत्ति पर अतिक्रमण किया जा रहा है, यह बहुत ही दुख की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुले दिल से ऐसे प्रधानमंत्री ‘नेतन्याहू’ का स्वागत कर रहे हैं।

कमरुज्जमां ने कहा कि नेतन्याहू का अहमदाबाद के साबरमती स्थित महात्मा गांधी के आश्रम में जाना दुर्भाग्य की बात है। गांधी जी ने इजरायल की नीतियों को कभी स्वीकृति नहीं दी। मोदी उन्हें साबरमती में क्यों ले आए? पवित्र स्थान का अपमान किया गया।

उन्होंने राज्य में नेतन्याहू को नहीं आने देने पर मुख्य मंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि नेतन्याहू का जब उत्तर प्रदेश, गुजरात जैसे स्थानों पर स्वागत किया जा रहा है, तो ऐसे में ममता की भूमिका का हम स्वागत करते हैं।

बता दें कि इजरायली पीएम नेतन्याहू 14 जनवरी को भारत की यात्रा पर आए थे। जिसको लेकर विभिन्न जगहों पर मुस्लिम संगठनों द्वारा नेतान्याहू का भारत दौड़े का विरोध किया गया।