कटिहार में दिए भाषण को लेकर सिद्धू के ख़िलाफ़ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कटिहार में मामला दर्ज हो गया है. भाषण के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर ये मामला दर्ज हुआ है. सिद्धू बिहार की कटिहार लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार तारिक अनवर के पक्ष में रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. वहां नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम वोटरों से एकजुट होकर कांग्रेस उम्मीदवार तारिक अनवर को वोट देने की मांग की थी. कटिहार में 18 अप्रैल को मतदान होना है, मुस्लिम और यादव बहुल इस सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी तारिक अनवर और एनडीए उम्मीदवार दुलालचंद्र गोस्वामी के बीच मुकाबला है.

रैली में सिद्धू ने कहा, ”अगर तुमलोग इकट्ठे हुए, 64 फीसदी आपकी आबादी है. अल्पसंख्यक मेजोरिटी में है यहां पर, यदि तुम इकट्ठे हुए और एकजुट होकर वोट डाला तो सब उलट जाएंगे, मोदी सुलट जाएगा, छक्का लग जाएगा.”

सुशील मोदी ने सिद्धू के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि कल कटिहार के दो विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी दौरे पर सिद्धू ने विवादित भाषण दिया था. चुनाव आयोग सिद्धू के इस आपत्तिजनक ब्यान पर संज्ञान ले. नवजोत सिंह सिंद्धू पर कार्रवाई होनी चाहिए.

उधर नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिम मतदाताओं को लेकर अपने बयान पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैंने मुस्लिमों को एकजुट रहने को कहा था. उन्हें बांटने की कोशिशें चल रही हैं. मैंने चाहा कि वे भारत माता के लिए वोट करें.

नरेंद्र मोदी पर उन्हीं के गृह राज्य में तीखा हमला करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि गुजरात की भूमि महात्मा गांधी का जन्मस्थान है. इसी भूमि ने ‘सबसे बड़ा झूठा’ प्रधानमंत्री भी दिया है. वलसाड लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जीतू चौधरी के पक्ष में डांग जिले में एक चुनावी सभा में सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ अमीर लोगों के लिए काम करते हैं. पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने कहा, ‘‘मैं हैरत में हूं कि (गुजरात की) भूमि ने हमें महात्मा गांधी दिया और इसी ने एक ऐसा प्रधानमंत्री दिया है जो सबसे बड़ा झूठा है.’’