CBI की टीम पहुंची लालू के घर, राबड़ी देवी से घंटो तक की पुछताछ

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के मामलों में जेल की हवा खा रहे हैं तो वहीं अब उनकी पत्नी और बिहार की ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सीबीआई की टीम अचानक से बिहार में लालू यादव के आवास पर पहुंची और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से करीब एक घंटे तक पूछताछ की।

बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी से सीबीआई ने नोटबंदी के दौरान जमा कराए गए दस लाख रुपए को लेकर सवाल जवाब किए हैं। आपको बता दें कि नोटबंदी के दौरान राबड़ी देवी ने पटना के आवामी बैंक में 10 लाख रुपए जमा कराए थे।

इसी सिलसिले में सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी से पूछताछ की है। वहीं सीबीआई की जांच के दायरे में आवामी बैंक पिछले डेढ़ साल से है। ये जांच बैंक में कई फ़र्ज़ी खातों के माध्यम से करोड़ो रुपए जमा कराये जाने के बाद शुरू हुई थी। इस बैंक के पिछले कई सालों से आरजेडी के पूर्व विधान परिषद अनवर अहमद हैं और उनके बेटे की इस मामले में गिरफ़्तारी भी हो चुकी है।

सीबीआई इस मामले में राबड़ी देवी को गवाह के रूप में फ़िलहाल मान रही है। ये एक संयोग है कि मंगलवार को अवामी बैंक के सिलसिले में राबड़ी देवी से पूछताछ करने पहुंची उसी दिन इनकी बड़ी बेटी मूसा भारती का जन्मदिन भी है।

अवामी बैंक से लालू यादव ने मीसा भारती के शादी में कर्क लिया था जिस पर काफ़ी विवाद हुआ था। जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त राबड़ी देवी से पूछताछ हो रही थी, उस वक्त उनके बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे।