हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर की कुर्सी जाना तय, हालात बिगड़ने से केंद्र नाराज

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर की कुर्सी जाना तय, हालात बिगड़ने से केंद्र नाराज

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार से खासा नाराज है. केंद्र का मानना है कि हरियाणा सरकार हिंसा से निपटने में नाकाम रही है और सुरक्षा बलों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं किया है.

सूत्रों की माने तो खट्टर की कुर्सी जाना तय मन जा रहा है . ऐसा इसलिए भी क्योकि इस पुरे मामले से प्रधानमंत्री खाशे नाराज हैं.

गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने केंद्र से कहा था कि उसके पास पर्याप्त फोर्स है और तैयारियां पक्की हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री पंचकूला में हिंसा के बाद स्थिति का जायजा लेने जा रहे हैं.

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक डेरा समर्थकों की हिंसा के चलते सुरक्षा बलों की 200 कंपनियां हरियाणा और पंजाब भेजी गई हैं. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से तल्ख लहजे में पूछा है कि स्पॉट पर तैनात पुलिसकर्मी भागे क्यों? हमने जो 200 कंपनियां भेजी हैं, उन्हें कहां तैनात किया गया.

मंत्रालय ने हरियाणा के हर जिले से रिपोर्ट मांगी है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट को दिल्ली पुलिस के साथ भी शेयर किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस से कहा गया है कि उन इलाकों की पहचान की जाए, जहां हिंसा हो सकती है.

Top Stories