ईरान को लेकर ट्रंप के बदले सुर, कहा- रूहानी से उनके तय समय पर कभी भी मिलने को तैयार हूं

वाशिंगटन: ईरान को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना रूख बदलते हुए कहा कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर नए समझौते की राह निकालने के लिए वह राष्ट्रपति हसन रूहानी से बिना किसी पूर्व शर्त के मुलाकात करने को तैयार हैं। मालूम हो कि ट्रंप ने 2015 में हुए ईरान परमाणु समझौते से अमेरिका को गत मई में अलग कर लिया था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, व्हाइट हाउस में इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि मैं मुलाकात में विश्वास रखता हूं, मैं निश्चित तौर पर ईरानी नेता से मिलूंगा। अगर वह मिलना चाहें। रूहानी से मुलाकात करने के सवाल पर ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं पता की वह अभी तैयार हैं या नहीं, अभी वह मुश्किल समय का सामना कर रहे हैं। मैंने ईरान समझौता खत्म कर दिया, वह एक बकवास समझौता था।

ट्रंप ने कहा कि मेरा मानना है कि वह अंतत: मिलना चाहेंगे और मैं उनसे, उनके तय समय पर कभी भी मिलने को तैयार हूं। ट्रंप आगे यह भी कहा कि वह मजबूती दिखाने या कमजोरी की वजह से रूहानी से मिलने नहीं कह रहे हैं। बल्कि ईरानी नेता से मिलना सही कदम होगा, इसलिए ऐसा कह रहे हैं।

गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले रूहानी पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया था कि अमेरिका को फिर कभी मत धमकाना नहीं तो आपको ऐसे परिणाम भुगतने होंगे जिनके उदाहरण इतिहास में बिरले ही मिलते हैं।