भाजपा के मंत्री ने फ़िर शेयर की झूठी फ़ोटो, वियतनाम के पुल को छत्तीसगढ़ का बता दिया

छत्तीसगढ़ के पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत के फेसबुक पोस्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार की ही किरकिरी करा दी। मंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर विदेशी पुल की तस्वीर पोस्ट करते हुए उसे प्रदेश में सरकार द्वारा बनवाया गया पुल बता दिया । हालांकि पोस्ट के वायरल होने ही राजेश मुणत की फोटो की सच्चाई सामने आ गई । जिसके बाद मंत्री जीने माफी मांग ली ।

मामला रायगढ़ जिले में केलो नदी पर बनाए गए पुल से जुड़ा हुआ है। पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने अपने फेसबुक पेज पर एक पुल की तस्वीर पोस्ट करते हुए बताया कि लमदरहा पुल का निर्माण किया गया है. लेकिन पोस्ट में वियतनाम में मेकोंग डेल्टा पर बनाया गया चेचोन ब्रिज की तस्वीर लगा दी गई लिखा कि ये रायगढ़ का ब्रिज है ।

राजेश मूणत के आधिकारिक फेसबुक पोस्ट पर यह तस्वीर 22 अगस्त को पोस्ट की गई थी। पोस्ट किए जाने के बाद से ही ये वायरल हो गई । लेकिन इस पोस्ट को लेकर जब सवाल खड़े किया गया, तो आनन-फानन में पोस्ट डिलीट कर दिया गया।

मंत्री के फेसबुक पोस्ट को लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के प्रवक्ता आर पी सिंह ने कहा कि झूठी तस्वीर दिखाकर जनता को रिझाना ही बीजेपी सरकार के मंत्रियों का पेशा बन गया है झूठ के सहारे ही बीजेपी सरकार चला रही है ।

हालांकि फेसबुक पोस्ट को लेकर मंत्री राजेश मूणत ने सार्वजनिक माफी मांगते हुए कहा कि- गलती मनुष्य से होती है, गलती हो गई मुझे इसका अफसोस हैं. आपरेटर ने गलती से वियतनाम की तस्वीर पोस्ट कर दी । उन्होंने इस मामले में कांग्रेस के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कांग्रेस की बुद्धि पर तरस आता है. ये मुद्दा राजनीति करने का नहीं है, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए ।प्रदेश में ऐसे कई पुल का निर्माण सरकार ने किया है ।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रूस की इस तस्वीर को भारत का बताकर ट्वीट किया था कि भारत सरकार ने 50 हज़़ार किमी की सड़कों पर 30 लाख एलईडी लाइट्स से चमकाने का काम कर दिखाया है। पीयूष गोयल के पहले स्पेन-मोरक्को की सड़क को भारत-पाक बार्डर की लाइटिंग बताकर गृहमंत्रालय माफी मांग चुका है।