यूपी: भूखे सोते हैं बच्चे, रोटी दो या मौत, धरने पर बैठा मुस्लिम परिवार का गुहार

उत्तर प्रदेश: भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एक मुस्लिम परिवार गरीबी के कारण दो जून की रोटी के लिए बेहाल है। गरीबी के चलते हर दिन उन्हें दो छोटे बच्चों सहित भूखे पेट सोना पड़ता है। दौड़ लगाते-लगाते परिवार परेशान हो गया, मगर आज तक राशन कार्ड नहीं मिला। उल्टे कोटेदार ने राशन कार्ड बनवाने के बदले चार हजार रुपये घूस भी ले लिए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, झांसी के इतवारीगंज निवासी नर्गिस अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची और डीएम दफ्तर के सामने धरने पर बैठ गईं। उनके हाथ में एक तख्ती थी, जिस पर लिखा था-रोटी दो या मौत दो। परिवार के साथ उन्होंने डीएम से मिलकर अपना दुखड़ा सुनाया। कहा कि दो जून की रोटी परिवार को नसीब नहीं हो पा रही है। जिससे परिवार भुखमरी के कगार पर है।

डीएम ऑफिस के सामने धरना के दौरान उनहोंने कहा कि –पति सहित दो बच्चे हैं। उनका कहना है कि पति को नियमित काम नहीं मिलता जिसकी वजह से उनके बच्चों को भूखे पेट सोना पड़ता है।

उनहोंने बताया कि कोटेदार ने राशन बनवाने के नाम पर चार हजार रुपये ले लिए हैं लेकिन कोटेदार ने अभी तक राशन नहीं दिया। इस मेल को लेकर जब जिला पूर्ति कार्यालय गये तो वहां के बाबू ने डांट कर भगा दिया।

उधर डीएम कर्ण सिंह चौहान का कहना है कि नर्गिश के प्रार्थनापत्र पर राशन कार्ड बनवाया जाएगा। रिश्वतखोरी के आरोप की जांच कराई जा रही है। दोषी मिलने पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी।