क्रिस गेल का तूफान, 18 छक्के के साथ 69 गेंदों पर 146 रन बनाये

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक बार फिर अपने बल्ले से तूफान मचा दिया है। गेल ने ढाका में खेले जा रहे बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में महज 69 गेंदों पर 146 रन ठोक डाले। गेल ने ढाका डाइनामाइट्स के खिलाफ मैच में सर्वाधिक छक्के सहित कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए। गेल ने अपनी पारी में 18 छक्के लगाए जो कि टी20 की किसी भी मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के हैं। इससे पहले गेल ने आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए एक पारी में 17 छक्के लगाए थे। गेल ने इस मैच में 108 रन सिर्फ छक्कों से ही बना डाले।  इसके अलावा गेल ने टी20 में अपने 11 हजार रन भी पूरे कर लिए जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। साथ ही उन्होंने टी20 में अपना 20वां शतक भी लगाया जिसे अब तक कोई अंजाम नहीं दे सका है। यही नहीं गेल का 146 रन का स्कोर किसी भी टी20 फाइनल मैच का सबसे बड़ा स्कोर भी है।

क्रिस गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। साथ ही वो इस लीग में 100 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए। किसी और बल्लेबाज ने बीपीएल में 50 छक्के भी नहीं लगाए हैं।

ढाका में खेले जा रहे फाइनल मैच में रंगपुर राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी की। गेल ने क्रीज पर उतरकर पहले धीमी बल्लेबाजी की। उन्होंने पारी का पहला छक्का छठे ओवर में लगाया लेकिन इसके बाद गेंदबाजों की हालत खराब कर दी। गेल ने छठे ओवर में 3 छक्के लगाए। पहले 10 ओवर में रंगपुर राइडर्स ने 57 रन ही बनाए, लेकिन इसके बाद गेल ने कोहराम मचा दिया।