CIA एजेंट ने कबूला सच, कहा : ‘हमने 9/11 पर डब्ल्यूटीसी 7 को उड़ाया’

79 वर्षीय रिटायर्ड सीआईए एजेंट, माल्कॉम हावर्ड, ने शुक्रवार को न्यू जर्सी में अस्पताल से रिहा होने के बाद से आश्चर्यजनक दावों की एक श्रृंखला बनायी है और कहा है कि अब उनके जीने के दिन बहुत कम हैं। हावर्ड का दावा है कि वे वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 7 की “कंट्रोल्ड डेमोलिशन” में शामिल थे, जो कि 9/11 पर नष्ट होने वाली तीसरी इमारत थी।

हावर्ड, जिन्होंने एक ऑपरेटर के रूप में 36 वर्षों तक सीआईए के लिए काम किया, का दावा है कि उन्हें सीनियर सीआईए एजेंटों द्वारा अपनी इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि के कारण परियोजना पर काम करने और विध्वंस कारोबार में शुरुआती करियर का इस्तेमाल करने का आरोप था।

सिविल इंजीनियर के रूप में प्रशिक्षित, हावर्ड 1980 के दशक की शुरुआत में सीआईए द्वारा शर्मिंदा होने के बाद एक विस्फोटक विशेषज्ञ बन गए। हावर्ड का कहना है कि सिगरेट लाइटर से लेकर और “80 मंजिल की इमारतों” तक जैसे चीज़ों में विस्फोटक लगाने में उनका व्यापक अनुभव है।

79 वर्षीय न्यू जर्सी के मूल निवासी का कहना है कि उन्होंने सीआईए संचालन पर काम किया, जिसे उन्होंने 1997 और सितंबर 2001 के बीच “नई सदी” करार दिया, एक वक्त के दौरान वह कहते हैं कि सीआईए “अभी भी ऊपर से आदेश ले रहा था।” हावर्ड कहते हैं वह 4 ऑपरेटरों के एक सेल का हिस्सा थे जो यह सुनिश्चित करने के लिए कामयाब रहे थे कि विध्वंस सफल रहा।

हावर्ड का कहना है कि वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 7 ऑपरेशन उनके विध्वंस के बीच अद्वितीय है, क्योंकि यह एकमात्र विध्वंस है, “जहाँ हमें यह ढोंग करना था, वही यह विध्वंस नहीं थी”। उनका दावा है कि उस समय धोखे से गुजरने में कोई समस्या नहीं थी, क्योंकि “जब आप देशभक्त हैं, तो आप सीआईए या व्हाइट हाउस की प्रेरणा से सवाल नहीं करते हैं। आप मानते हैं कि बड़ा उद्देश्य अधिक से अधिक अच्छा है। वे मेरे जैसे अच्छे, वफादार लोगों को चुनते हैं, और यह बकवास बात सुनने के लिए मेरा दिल टूट जाता है।”

उन पलों को याद कर वह मानते हैं कि, “कुछ सही नहीं हुआ था।”

हावर्ड बताते हैं कि डब्ल्यूटीसी 7 के “सामरिक स्थानों में विस्फोटक के साथ भरी हुई थी”, जिसने अमेरिकी के इतिहास का कोर्स बदल दिया था। 11 सितंबर को, जबकि उत्तर और दक्षिण टावर जले थे, वहीँ वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 7 में फ़्यूज़ प्रज्वलित किया गया था, और नैनोथर्मीट विस्फोट ने इमारत को खोखला, स्टील की संरचना को नष्ट कर दिया वहीँ सेना को हटा दिया गया, और कार्यालय के बाकी हिस्सों में फायर करने की इजाजत दे दी गयी.

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर 7, डब्ल्यूटीसी 1 और 2 के विनाश के सात घंटे बाद, 5:20 बजे पर ढह गया था। इस इमारत में गड़बड़ हुई, गवाहों ने देखा की किस गति से बिल्डिंग नीचे गिरी।

हावर्ड और उनके सहयोगियों ने अपना काम पूरी तरह से किया था।

सरकार द्वारा जारी 9/11 के आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, डब्ल्यूटीसी 7 “अनियंत्रित आग” के कारण ढह गई, जो डब्ल्यूटीसी 1 और 2 से चल रही मलबे के कारण हुई थी, जो प्लेन द्वारा नष्ट किया गया था। यदि आधिकारिक कथा सही थी, तो डब्ल्यूटीसी 7 दुनिया में पहली ऊंची इमारत होगी जो अनियंत्रित आग के कारण कभी गिरी होगी, और दुनिया में एकमात्र इस्पात गगनचुंबी इमारतों में है जो ऑफिस में लगी आग के कारण ढह गई।”

हावर्ड और उनके सहयोगियों को डर था कि जनता आधिकारिक कथा के माध्यम से देखेंगी और सरकार के खिलाफ उठेगी, और सत्य को जानने की मांग करेगी।

हावर्ड ने दावा किया कि उनके पास वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के उत्तर और दक्षिण टावर्स के विनाश के बारे में “कोई सीधा ज्ञान नहीं” है, और यह समझाते हुए कि “सीआईए संचालन बहुत विशिष्ट हैं” और यह एक बड़ी परियोजना पर काम करना आम है, जबकि केवल एक समझना पहेली का छोटा टुकड़ा है.

लेकिन उनके पास पूरी पहेली को समझने की कोशिश करने वाले जांचकर्ताओं के लिए सलाह है और पता चलता है कि इतिहास में अमेरिकी मिट्टी पर सबसे विनाशकारी हमले के पीछे कौन था।

इटली के विदेश मंत्री, एंटोनियो मार्टिनो ने कहा: “मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों पर अटकलों के पीछे आतंकवादी राज्य और संगठन हैं।” जर्मन सेंट्रल बैंक के अध्यक्ष अर्न्स्ट वेल्टेके ने कहा कि उनके शोधकर्ताओं ने “अंदरूनी सूत्र के व्यापार के लगभग असंख्य सबूत” पाए हैं।

यहां तक कि सीएनएन ने बताया कि नियामक “कभी-कभी स्पष्ट संकेत” देख रहे थे कि किसी ने “इसके मुकाबले लाभ की आशा में आतंकवादी हमले से पहले वित्तीय बाजारों में छेड़छाड़ की थी।”

हावर्ड का कहना है कि 9/11 के शेयर बाजार पर जो लाभ होता है, उसका एक गंभीर अध्ययन “अमेरिका में कुलीन वर्ग के दिल को आंसू देगा।”

“केवल एक ही संगठन है जो पूरे विश्व में फैला है, और अब मैं आपको बताता हूं, ऐसा नहीं है और यह कभी अल-क़ायदा नहीं था। यह सीआईए है।”

“एक वास्तविक जांच कभी नहीं हो सकती है. पूरी सरकार, जैसा कि आप उन्हें अब कहते हैं, उन्हें फंसा दिया जाता है। “