UP: कुशीनगर में बरेलवी और देवबंदी के बीच खूनी झड़प, एक की मौत दर्जनों घायल

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में यह सुचना है कि वहां मसलकी झड़प का घटना पेश आया है। जिसकी वजह से कई लोग घायल हैं जबकि एक बच्चे की मौत हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मिल्लत टाइम्स ने उर्दू रोजनामा खबरें के हवाले से रिपोर्ट दी है कि कुशीनगर में नुतनहर दो के खेरेटा टोला में नमाज़ पढ़ने के बाद सलाम पढ़ने और न पढ़ने पर देवबंदी और बरेलवी मुसलमानों के बीच लड़ाई तक की नौबत आ गई।

जुमा को बरेलवी मसलक के लोगों ने सलाम पढ़ना चाहा तो उसे मना कर दिया गया जिस पर मामूली विवाद हुआ और मामला खत्म हो गया। शनिवार को फिर से बरेलवी मसलक के लोगों ने सलाम पढ़ाना चाहा और जब रोका गया तो विवाद शुरू हो गया नौबत लड़ाई तक पहुँच गई। खूब लाठियां चली, एक दुसरे पर जम कर हमला किया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ओर से दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जबकि एक बच्चे की मौत हो गई है। फ़िलहाल गाँव और मस्जिद को पुलिस ने अपने कंट्रोल में रखा है। सूत्रों के अनुसार उक्त मस्जिद में नमाज़ के बाद सलाम पढने का कोई रिवाज नहीं था और बहुमत देवबंदियों की है इसलिए जब कुछ लोगों ने यह शुरू किया तो उन्हें ऐसा करने से मना किया गया जिसके आधार पर मसलकी जंग छिड़ गई।