टीचर की सज़ा से नाराज़ पांचवी के छात्र ने की ख़ुदकुशी, लिखा- मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह ज़िला गोरखपुर में टीचर की सज़ा से नाराज़ पांचवी में पढ़ने वाले एक छात्र ने ज़हर खा कर ख़ुदकुशी कर ली।

मामला शहर के शाहपुर थाना क्षेत्र स्थित सेंट एन्थोनी कॉन्वेंट स्कूल का है। जहां पांचवीं क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के छात्र नवनीत प्रकाश ने टीचर की सज़ा से आहत होकर बुधवार रात ज़हर खा लिया, जिसके बाद नवनीत को गंभीर हालत में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बच्चे की मौत से नाराज़ परिजन और शुभचिंतकों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा किया और स्कूल प्रशासन तथा आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। छात्र के माता-पिता ने स्कूल प्रशासन पर उनके बच्चे का शोषण करने का आरोप भी लगाया है।

वहीं, विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी टीचर भावना जोज़फ को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदार लोगों को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस को नवनीत के पास से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें लिखा है, आज (15-09-2017) मेरा पहला एग्जाम था मेरी क्लास टीचर ने मुझे रूलाया, खड़े रखा। इसलिए क्योंकि वह चापलूसों की बात मानती हैं। उनकी किसी बात का विश्वास मत करिएगा। कल उन्होंने मुझे तीन पीरियड खड़े रखा। आज मैनें सोच लिया है कि मैं मरने वाला हूं। मेरी आखिरी इच्छा है कि मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें। अलविदा पापा-मम्मी और दीदी।’