CM ममता बनर्जी से कोलकाता आकर मिले उमर अब्दुल्ला, कहा- ‘दीदी को दिल्ली लेकर जायेंगे’

CM ममता बनर्जी से कोलकाता आकर मिले उमर अब्दुल्ला, कहा- ‘दीदी को दिल्ली लेकर जायेंगे’

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन के समीकरण जारी है। इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की है।

अब्दुल्ला ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को शिकस्त देने के लिए समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए। इसके साथ ही अब्दुला ने कहा ने दीदी को बंगाल से खींचकर दिल्ली ले जाएंगे।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता अब्दुल्ला ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष से बैठक के बाद मीडिया से कहा कि दोनों ने देश की मौजूदा राजनीतिक हालात और अल्पसंख्यकों में पैदा हुए डर के अलावा जम्मू-कश्मीर की वर्तमान स्थिति पर भी विचार- विमर्श किया।

राज्य सचिवालय नवान्ना में हुई मुलाकात का ब्यौरा देते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि दीदी जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर हमेशा चिंतित रहती हैं। दोनों ने मुलाकात के दौरान वहां के हालत पर विचार-विमर्श किया।

अगले साल होने वाले आम चुनाव से पहले टीएमसी के साथ संभावित गठबंधन का संकेत देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने कहा कि देश का अल्पसंख्यक समुदाय भय के माहौल में जी रहा है।

टीएमसी और नेशनल कांफ्रेंस के बीच कोई दूरियां नहीं हैं। हमारा प्रयास बीजेपी को हराना है और हमने कोई फैसला नहीं किया है कि हमारे गठबंधन को किस तरह पुकारा जाएगा। उन्होंने कहा जो भी बीजेपी के खिलाफ हैं उसे वे हमारे साथ जुड़ सकते हैं।

अब्दुल्ला ने कहा कि दोनों इस बात पर सहमत थे कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए महागठबंधन की जरूरत है और इसमें समान विचारधारा वाले सभी दलों को एक साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा, Þ 2019 में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए हमें एक होने की जरूरत है

Top Stories