गोरखपुर हादसे पर सीएम योगी लीपापोती करने में लगे हैं: राज बब्बर

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में हुए बच्चों की मौत के मामले में विपक्षी राजनीतिक दल योगी सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं।

गोरखपुर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र है। इस हादसे के दो दिन पहले सीएम योगी इस अस्पताल का निरीक्षण करके गए हैं। लेकिन फिर भी ऐसा हादसा होना यूपी सरकार को बड़े सवालों के घेरे में खड़ा करता है।

इस सन्दर्भ में आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता जीपीओ पर इकट्ठा हुए। जहां प्रदेश अध्यक्ष ने मृतक बच्चों को श्रद्धाजंलि दी।
इसके साथ उन्होंने यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राज बब्बर ने कहा की अस्पताल में जितने भी बच्चे मौत का शिकार हुए हैं, उसके पीछे योगी सरकार की लापरवाही है।

लेकिन वह अपनी लापरवाही का इल्जाम अन्य चीज़ों पर डाल रहे हैं। राज बब्बर से इस घटना पर कहा की यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार गोरखपुर के मामले में पूरी तरह से जिम्‍मेदार है। उन्‍होंने यह भी कहा कि योगी आदित्‍यनाथ लगातार इस मसले पर झूठ बोल रहे हैं।

राजबब्बर ने कहा कि ऑक्सीजन कंपनी द्वारा अस्पताल को पेमेंट के लिये कई रिमांइडर लेटर लिखे गये लेकिन अस्पताल की तरफ से भुगतान नहीं किया गया।

5 अगस्त को लखनऊ से गोरखपुर अस्पताल के लिये पैसा पहुंचा लेकिन 6 और 7 की छुट्टी और 9 तारीख को सीएम के गोरखपुर दौरे को लेकर अस्पताल प्रशासन उनकी स्वागत में लगा रहा।