‘पत्थरबाज़ों को गोली मार देनी चाहिए’, जम्मू-कश्मीर के भाजपाई मंत्री का बयान

जम्मू-कश्मीर के उद्योग मंत्री चन्दर प्रकाश गंगा का बयान कश्मीर के हालातों में आग का घी का काम कर सकता है। चन्दर प्रकाश गंगा के बयान से घाटी में विरोध की आग को हवा मिल सकती है।

मंत्री चन्दर प्रकाश ने कहा है कि घाटी में पत्थरबाजों और देशद्रोहियों को गोली मार देनी चाहिए इसके बाद ही घाटी में शांति स्थापित हो सकेगी। उन्होंने कहा, ‘ वे गद्दार हैं, या तो वे देश में रहें या फिर पाकिस्तान से आएं, उनका सिर्फ गोलियों से ही इलाज हो सकता है।’

अंग्रेजी रिपोर्ट डीएनए के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा कि यदि उनका इलाज गोलियों से ना हो तो भी लाठियों से तो किया ही जाना चाहिए। मेरी बात याद रखिए और फिर देखिए वे पत्थर कभी नहीं फेकेंगे। उन्होंने कहा कि वे किस तरह की आजादी मांग रहे हैं।

बता दें कि मंत्री का ये बयान उस वक्त आया है जब पुलिस और प्रशासन को सूबे में जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। सीएम महबूबा मुफ़्ती ने राज्य में पुलिस और सुरक्षा कर्मियों की गोलियों से कश्मीरी युवाओं की मौत पर नाराजगी जाहिर की है। और सुरक्षा एजेंसियों से अपील की है कि वे कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बेहद ही संजीदगी और धैर्य का परिचय दें।

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने चन्दर प्रकाश गंगा के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा कि वे एक बहुत ही खतरनाक ट्रेंड स्थापित कर रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता आगा रुहुल्लाह ने कहा, ‘ हम देख रहे हैं कि घाटी के हालात 90 से भी खराब हो गये हैं, राज्य में कैबिनेट का कोई अर्थ नहीं रह गया है और सीएम ने सूबे को ऊपर वाले के भरोसे छोड़ दिया है।