इलाज के लिए गौ मूत्र का भी इस्तेमाल करें मुसलमान: रामदेव

योग गुरु और पतंजली के संस्थापक स्वामी रामदेव ने कहा कि उपचार के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ लोगों के रूप में गोमूत्र मुसलमानों को को भी स्वीकार करना चाहिए।

“यह कुरान में लिखा गया है कि गोमूत्र उपचार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ लोग यह कहकर पतंजलि को निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिंदू कंपनी है। क्या मैंने कभी हमदर्द को निशाना बनाया है?

रामदेव ने टीवी चैनल इंडिया टीवी के रजत शर्मा को ‘आप की अदालत’ में बताया, “मैं हमदर्द और हिमालय दवा कंपनी का भी पूर्ण समर्थन करता हूँ। हिमालय ग्रुप के फारूक भाई ने भी योग ग्राम की स्थापना के लिए जमीन मुझे दान दी। अगर कुछ लोग इस तरह के आरोप लगाते हैं, तो वे केवल नफरत की दीवार बना रहे हैं।”

चैनल द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक शनिवार की रात को इसका प्रसारण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने 10,000 करोड़ रुपये पतंजली समूह के लिए उत्तराधिकार की एक योजना तैयार कर ली है, जिसमें कहा गया है कि उनके उत्तराधिकारी उनके द्वारा प्रशिक्षित लगभग 500 साधुओं की एक टीम होगी।

52 वर्षीय योग गुरु ने कहा: “मैं कभी भी छोटा नहीं सोचता। मैं बड़ा सोचता हूँ। मैं अपने देश के बारे में 500 साल इसलिए सोचता हूं। मैं पतंजलि समूह के बारे में अगले 100 वर्षों के लिए सोचता हूं। जब मैं जाऊंगा तो मैं अपने उत्तराधिकारी को छोड़ दूँगा।”

“मेरे उत्तराधिकारी एक व्यवसायी या एक सांसारिक व्यक्ति नहीं होगा, यह लगभग 500 साधुओं की एक टीम होगी जिसे मैंने प्रशिक्षित किया है।”

एआईएमए के सम्मेलन में स्वामी रामदेव के साथ आप की अदालत का आयोजन किया गया था, और इसमें कॉर्पोरेट बड़े दलों, भारतीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के सीईओ और प्रबंधन विशेषज्ञ शामिल हुए थे।