VIDEO : ड्रग्स और नशीली दवाओं के लिए न्यूयॉर्क काउंटी में दिखा कोकीन पाइप वेंडिंग मशीनें

न्यूयॉर्क : सफ़ोक काउंटी, न्यूयॉर्क में पुलिस इस क्षेत्र में हाल ही में पाए गए “क्रैक पाइप वेंडिंग मशीन” नामक तीन ऐसी मशीनों के बाद सार्वजनिक संपत्ति पर क्रैक पाइप वेंडिंग मशीनों को स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं। मशीनों में से एक मेडफोर्ड में फेयरफील्ड अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स के बाहर पाया गया था, जबकि दूसरा कोरम में बस स्टॉप के पास पाया गया था। तीसरा कोरम कॉमन्स शॉपिंग सेंटर के पास पाया गया था। पुलिस के पास आने से पहले दो मशीनों को पहले ही आंशिक रूप से नष्ट कर दिया गया था।

आपको बता दूँ कि क्रैक अक्सर नशीले पदार्थ कोकीन को ही कहा जाता है जिसे लोग पाइप के सहारे स्मोक करते हैं, तो “क्रैक पाइप वेंडिंग मशीन” मतलब तो आप जान ही गए होंगे। एक कोरम निवासी टोनी गैलो ने हाल ही में क्यू 13 फॉक्स को बताया कि ” आखिर ये किसके दिमाग कि उपज है ऐसा कोई क्यों करेगा – किसी को ऐसा करने के लिए कौन उसे सक्षम और प्रोत्साहित कर रहा है?” “क्या उन्होंने वास्तव में ऐसा सोचा था कि वे कोकीन लेकर यहाँ से दूर हो जाएंगे?”।

Posted by Scott Malz on Saturday, September 8, 2018

निवासी स्कॉट मालज़ ने डिस्पेंसर में से एक का वीडियो लिया और इसे शनिवार को फेसबुक पर साझा किया। एबीसी 13 ने सोमवार को बताया, “समुदाय यहाँ सब कुछ देख रहा था और जितनी जल्दी हो सके यहाँ से वह छुटकारा पाने का प्रयास कर रहे थे।” क्योंकि यह वास्तव में ड्रग्स के लिए यह एक बुरा क्षेत्र है। मेडफोर्ड में रहने वाले निवासी डेनिएल ब्लॉम ने कहा, “हम यहां तीन साल से रहे हैं।” “हमें कभी भी कोई समस्या नहीं हुई है, और अब यह तो यह बहुत घृणित है।”

नीली और सफेद वेंडिंग मशीनें, जिन्हें जमीन में सीमेंट किया गया था, में “स्केच पेन” शब्द लिखे थे। एक मशीन से 2 डॉलर से पाइप को अलग करना एक छोटी ग्लास ट्यूब और फिल्टर का अनावरण किया – जिसे अन्यथा एक क्रैक पाइप किट के रूप में जाना जाता है। सोमवार तक, अधिकारियों द्वारा सभी तीन क्रैक पाइप वेंडिंग मशीनों को जब्त कर लिया गया था। हालांकि, वहां और भी अधिक हो सकता है जो अभी तक खोजा नहीं गया है।

ब्रुकहेवन सुपरवाइजर एड रोमेन के टाउन ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। “मैं उन लोगों की कुछ आशंकाओं से आश्चर्यचकित हूं जो ड्रग्स और नशीली दवाओं के सामान को बढ़ावा देने में कानून तोड़ देंगे।” उन्होंने कहा, “कुछ लोग हैं जो सोचते हैं कि वे इससे कुछ पैसे कमाने जा रहे हैं और समुदाय को शिकार कर रहे हैं और एक समुदाय में दवाओं के उपयोग को बढ़ावा देंगे। हालांकि यह अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है कि मशीनों के परिणामस्वरूप आपराधिक आरोप होंगे।

टाउन काउंसिलमैन माइकल लॉगेरियोस ने कहा, “एक पाइप बेचने के लिए अवैध नहीं है, लेकिन इसे दवा सामग्री माना जाता है।” “और यह एक मशीन से भी डिस्पेंस किया जा रहा है जिसे प्रति शहर कोड अवैध रूप से स्थापित किया गया था।”