यूपी- साध्वी के जरिए युवकों को फंसाने वाली दुल्हन गिरफ्तार, 18 युवकों से की लाखों की ठगी

उत्तर प्रदेश पुलिस ने युवकों को शादी के जाल मे फंसाकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, छत्तीसगढ़ से संचालित इस गिरोह की सरगना और उसका पति एक साध्वी के जरिए युवकों को अपने जाल मे फंसाते थे।

शादी के दो-तीन दिन बाद ये लोग रेप, अपहरण, जबरन शादी का आरोप लगाने का डर दिखाकर लाखों की रकम वसूलकर चंपत हो जाते थे। गिरोह की सरगना निर्मला ठाकुर ने बांदा के कैलाशपुरी मोहल्ले के घनश्याम से 10 जुलाई को शादी रचाई। शादी के एवज में साध्वी मालती शुक्ला, ममता द्विवेदी और उसके पति निरंजन द्विवेदी ने 50 हजार रुपये लिए।

निर्मला का पति कुलदीप शादी के तीन दिन बाद घनश्याम के पास पहुंचा। उसने धमकी दी कि निर्मला का अपहरण करके तुमने जबरन शादी की है। दो लाख रुपये दो वरना पुलिस में रिपोर्ट करूंगा। इनकार करने पर कुलदीप ने घनश्याम और उसके भाई के खिलाफ कोतवाली में अपहरण, गैंगरेप आदि की रिपोर्ट लिखा दी।

शिकायत पर पुलिस ने सबको गिरफ्तार कर लिया। यह खबर फैलने पर बांदा के ही दिनेश पांडेय एसपी शालिनी के पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि पिछले महीने साध्वी मालती शुक्ला आदि ने एक लाख रुपये लेकर उनकी शादी निर्मला से कराई थी। शादी के तीसरे दिन ही निर्मला कई लाख के जेवर और नकदी समेटकर फरार हो गई। कुलदीप उन्हें धमकी देकर हजारों रुपये ले गया।

पुलिस ने निर्मला और उसके साथियों से सख्ती से पूछताछ की पता चला कि गिरोह ने करीब 18 युवकों को जाल में फंसाकर लाखों की ठगी की है। पुलिस ने निर्मला, कुलदीप, साध्वी मालती, ममता द्विवेदी और निरंजन द्विवेदी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।