मध्यप्रदेश में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जलाया, 4 आरोपी गिरफ्तार

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से दबंगों द्वारा एक किसान को जिंदा जला देने भयावह घटना खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा ही कि जिले में बैरसिया क्षेत्र के परसोरिया घाटखेड़ी गांव में पट्टे पर मिली खेती की जमीन पर अतिक्रमण हटाने के प्रयास में अनुसूचित जाति के एक किसान की गांव के ही दबंगों ने कथित तौर पर खेत में जिंदा जलाकर हत्या कर

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उपमहानिरीक्षक धमेन्द्र चौधरी ने बताया कि इस मामले में शामिल चारों आरोपियों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों तीरन यादव, प्रकाश यादव, संजू यादव और बलवीर यादव को शुक्रवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए आगे बताया कि गांव में पट्टे पर मिली खेती की जमीन पर दबंगों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिये गये किशोरीलाल को तीन आरोपियों ने खेत में ही पकड़ लिया और चौथे आरोपी ने उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पीड़ित किसान के परिजन गंभीर रूप से जख्मी किसान को निकट के अस्पताल में ले गये लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पीड़ित किसान की पहचान किशोरीलाल जाटव (70) के तौर पर की गयी है।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना को दिल दहलाने वाला और दर्दनाक बताते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार कब दलितों के खिलाफ अत्याचारों को रोक पायेगी। कमलनाथ ने कांग्रेस नेता कैलाश मिश्रा और आसिफ जकी की एक समिति गठित कर उन्हें पीड़ित किसान परिवार से उनके गांव जाकर मिलने के निर्देश देते हुए इस मामले में शीघ्र विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा है।