VIDEO: महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क में बाघ और भालू के बीच रोमांचक लड़ाई!

सोशल मीडिया में बाघ और भालू के बीच हुई रोमांचक लड़ाई का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क का बताया जाता है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार वीडियो बुधवार (28 फरवरी, 2018) दोपहर बाद तब किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जब भालू और बाघ के बीच लड़ाई होने लगी।

YouTube video

वायरल हो रहे वीडियो में बाघ भालू के पीछा कर उसपर हमला करता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन भालू वापस पलटवार कर बाघ पर हमला कर देता है।

वीडियो के शुरू में बाघ कुछ देर तर भालू को अपने जबरों में पकड़े रहता है, हालांकि कुछ देर बाद उसकी पकड़ ढेली पड़ गई। इसके बाद भालू तुरंत बाघ पर पलटवार कर देता है और बाघ को पीछे हटने पर मजबूर कर देता है।

वीडियो वायरल होने पर बोम्बे फोरस्ट सफारी लॉज के चीफ नेचुरालिस्ट अक्षय कुमार बताते हैं, ‘बाघ करीब सात साल का था, उसका पार्क में अच्छा खासा दबदबा रहता है। इस दौरान एक भालू पानी की तलाश में बाघ के पाले में आ पहुंचा।

इसपर बाघ ने हमला कर दिया।’ उन्होंने आगे कहा, ‘आमतौर पर भालू इतने आक्रमक नहीं होते हैं लेकिन उस भालू ने बाग पर आक्रमक हमला कर उसे पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।’

कुमार आगे कहते हैं, ‘बाग करीब पांच मिनट तक भालू को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करता रहा लेकिन भालू के पलटवार के चलते वह ऐसा नहीं कर पाया। असल में यह लड़ाई करीब 15 मिनट तक चली। बाघ दहाड़ रहा था। यह एक गंभीर लड़ाई थी।’