दिल्ली में एयरएशिया फ्लाइट में टॉइलेट के अंदर मृत नवजात शिशु पाया गया

नई दिल्ली : नई दिल्ली में पुलिस एयरएशिया घरेलू उड़ान के शौचालय के अंदर एक मृत नवजात शिशु की खोज की जांच कर रही है। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है, लेकिन कोई विवरण नहीं बताया गया है कि क्यों भ्रूण, संभवतया एक समयपूर्व नवजात शिशु को त्याग दिया गया था। नवजात शिशु का डेड शरीर बुधवार को नई दिल्ली में घरेलू उड़ान के शौचालय के अंदर छोड़ दिया गया था। स्थानीय समाचार रिपोर्टों के अनुसार बच्चे के मुंह में शौचालय के पेपर भरा हुआ था, लेकिन पुलिस ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि क्या बच्चा समय से पहले पैदा हुआ था।

दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर संजय भाटिया ने मीडिया को बताया, “गुवाहाटी से एक महिला थी जो फ्लाइट में यात्रा के दौरान संभवत: उसने एक पूर्व परिपक्व मृत भ्रूण दिया। इस मामले में पूछताछ की जा रही है।”

उत्तर पूर्वी राज्य गुवाहाटी से आए एयरएशिया उड़ान परिचरों ने शरीर को देखा जब वे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने से पहले शौचालयों की जांच कर रहे थे। पुलिस को सतर्क कर दिया गया और जांच तुरंत लॉन्च की गई। मुख्य संदिग्ध मणिपुर के पूर्वोत्तर राज्य से 19 वर्षीय एथलीट है। बोर्ड की सभी महिला यात्रियों से पूछताछ के बाद उनकी पहचान की गई।

“लैंडिंग के लिए विमान तैयार होने पर एक नवजात शिशु को त्याग दिया गया था। दिल्ली पुलिस को सतर्क कर दिया गया था और दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मेडिकल टीम के एक डॉक्टर ने पुष्टि की थी कि बच्चे को बोर्ड पर पहुंचा दिया गया है,”। जबकि भ्रूण को पोस्ट-मॉर्टम के लिए भेजा गया है, संदिग्ध चिकित्सा परीक्षा से गुज़र रहा है।