वायरल विडियो- दिल्ली में भगवा गुंडों ने निकाली रैली, मस्जिद के बाहर मचाया उत्पात

एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, विडियो  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके का बताया जा रहा है। वायरल हो रहें इस वीडियो में दिख रहा है कि, कुछ हिंदुत्व समर्थक के लोग एक मस्जिद के बाहर ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहें है और वहां पर जमकर उत्पात मजा रहें है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक दिल्ली के मंडावली इलाके में हिंदुत्व के गुंडों ने हथियारों के साथ निकाली बाइक रैली, मस्जिदों के बाहर मचाया उत्पात, फोड़े पटाखेदिल्ली में भगवा संगठन ने हथियारों के साथ बाइक रैली निकाली। रैली में शामिल लोगों ने मस्जिद के बाहर  नारे लगाए। “जब मुल्ला  काटा जायेगा, राम राम चिल्लयेगा” । उस दौरान तलवारें लिए थे। वे पटाखे फोड़ते हुए और रंग-गुलाल उड़ाते हुए सड़कों से गुजरे थे। उनके हाथों में तब भगवा रंग के झंडे भी थे, जिन्हें वे लहरा रहे थे। एक्सप्रेस के मुताबिक यह  खबर  यह मामला एक अप्रैल (रविवार) का है। हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में रैली को पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों के साथ शाहदरा से निकाला गया था। रैली निकाले जाने के बाद पुलिस में इसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज़ कराई गई ।

दिल्ली के मंडावली इलाके में

दिल्ली के मंडावली इलाके में हिंदुत्व के गुंडों ने हथियारों के साथ निकाली बाइक रैली, मस्जिदों के बाहर मचाया उत्पात, फोड़े पटाखे

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, April 11, 2018

शिकायत के अनुसार, “रैली में शामिल लोग चिल्ला रहे थे- हिंदुस्तान में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा।” चश्मदीदों की मानें तो यह बाइक रैली जामा मस्जिद के बाहर भी 10-15 मिनट तक रुकी रही थी। यह रैली सुबह 10 बजे शुरू हुई थी।
हालांकि, रैली के दौरान भारी पुलिस बल भी बाइक सवार लोगों पर पैनी नजर बनाए हुए था।

पुलिस को दी गई शिकायत में गुप्ता के अलावा मंडावली से काउंसलर शशि चंदन पर भीड़ को उकसाने और इलाके में तनाव की स्थिति पैदा करने का आरोप लगा है।

गुप्ता का कहना है कि वह रैली में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने सिर्फ उसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। रैली में किसी प्रकार की हिंसा नहीं हुई। यह बिल्कुल वैसी ही रैली थी, जैसे कि मोहर्रम में निकाली जाती हैं।