मक़बरे को मंदिर में बदलने का मामला: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने संबंधित विभागों को नोटिस भेजा

नई दिल्ली; पिछले दिनों नई दिल्ली के हिमायूंपूर गाँव में स्थापित प्राचीन मकबरे को मंदिर में बदलने वाले मामले पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने मीडिया रिपोर्टों के सूचना के सबूत के तौर पर मानते हुए खुद नोटिस लेते हुए दक्षिण दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस, दिल्ली सरकार के अर्क्योलोजी विभाग और आर्क्योलोजी सर्वे ऑफ़ इंडिया को दिल्ली के सफदरजंग इन्क्लेव में स्थित उक्त गांव में जमाने के एक मकबरे को मंदिर में बदलने खिलाफ नोटिस जारी किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आयोग ने इस मामले के बारे में त्वरित जनच करके रिपोर्ट दर्ज करने को भी कहा है। आयोग ने यह भी पूछा है कि मकबरे को किस तरह की सुरक्षा दी गई थी, क्या आरोपियों का पता लगाने के लिए कोई इन्क्वायरी की गई है और अगर वह पकड़े गए हैं तो उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है।

उसी बीच नन्दनगरी के एसएचओ विपिन कुमार शर्मा के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए कार्रवाई की है। विपिन कुमार शर्मा पहले न्यू उस्मानपूर का एसएचओ था जहां कथित तौर पर उसने एक जैन नागरिक सुभाष सेठी जैन के धार्मिक रस्म की अदायगी में रुकावट डालने की कोशिश की थी। उसको डराया धमकाया था और उसके धर्म को गाली दी थी। उक्त नागरिक के शिकायत पर उक्त अधिकारी को बार बार नोटिस दिया गया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया।