राहुल गांधी का इस्तीफा कांग्रेस ने किया नामंजूर?

राहुल गांधी का इस्तीफा कांग्रेस ने किया नामंजूर?

कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों की शनिवार को होने वाली बैठक में संसदीय दल का नेता चुना जा सकता है। बैठक में पार्टी के सभी 52 नव निर्वाचित लोकसभा सांसद शामिल होंगे। साथ ही इसमें कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी हिस्सा लेंगे।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, संसद के सेंट्रल हॉल में होने वाली इस बैठक में कांग्रेस सांसद निचले सदन के लिए अपने नेता का चुनाव कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का फैसला राहुल गांधी नहीं बदलते हैं तो उन्हें लोकसभा में पार्टी का नेता चुनने के लिए मनाया जा सकता है।

25 मई को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद यह पहली आधिकारिक बैठक होगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षता वर्तमान में सोनिया गांधी कर रही हैं। आज होने वाली इस बैठक में आगामी सत्र के लिए अपनी रणनीति भी बनाएगी।

मालूम हो कि 25 मई को हुई कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। कांग्रेस कार्यसमिति पहले ही उनके इस्तीफे की पेशकश खारिज कर चुकी है और सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें पार्टी के हर स्तर पर ढांचागत बदलाव लाने के लिए अधिकृत किया गया है।

Top Stories