डेरा समर्थकों का आतंक, 4 राज्यों में मचाया उत्पात, सेना बुलाई गई

डेरा समर्थकों का आतंक, 4 राज्यों में मचाया उत्पात, सेना बुलाई गई

डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंजाब-हरियाणा में हिंसा जारी है । जिसके बाद वेस्ट यूपी में सतर्कता बढ़ा दी गई है। पंजाब और हरियाणा से लगे जिलों में अलर्ट भी घोषित कर दिया गया है।

यूपी के मुजफ्फरनगर, बागपत, नोएडा, गाजियाबाद और शामली में धारा 144 लागू कर दी गई है। गाजियाबाद के लोनी में 2 व्यक्तियों ने बस में आग लगा दी । पंजाब और हरियाणा की तरफ सहारनपुर से होकर गुजरने वाली करीब 25 ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है।

बाबा राम रहीम के वेस्ट यूपी में समर्थकों की बड़ी संख्या है । मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली में बाबा के अनुयायियों के दफ्तर और डेरे भी हैं । बाबा को लेकर अदालत का आदेश आने की सूचना पर मेरठ और आसपास के जिलों से काफी तादाद मे अनुयायी पंचकूला पहुंच गए थे।

पंजाब से सहारनपुर का हिस्सा लगता हैं । हरियाणा से बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर, गौतमबुद्धनगर का हिस्सा लगता है । पुलिस को आशंका है कि हरियाणा से लगे वेस्ट यूपी के जिलों में वहां की हिंसा का असर पड़ सकता हैं। खुफिया विभाग की रिपोर्ट में भी वेस्ट यूपी में राम रहीम को सजा दिए जाने पर हिंसा होने की आशंका जताई गई है।

अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने हरियाणा और पंजाब के बाद पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद में छिटपुट हिंसा होने के बाद जोन में अलर्ट जारी कर दिया हैं। नोएडा, गाज़ियाबाद, मेरठ, बागपत, सहरानपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, हापुड़, शामली सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को फुट पट्रोलिंग और फ्लैग मार्च निकालने और लोगों को सुरक्षित रहने का संदेश देने के निर्देश दिए हैं।

आदेश दिया गया है कि वेस्ट यूपी के जिन इलाकों में बाबा राम रहीम के समर्थक है वहां अतिरिक्त फोर्स लगाई जाए। निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी तरह की कोई लापरवाही ना बरते। इसी के साथ सभी रोडवेज बस अड्डों पर सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा में इजाफा किया गया है।

Top Stories