कच्चे तेल के दाम में गिरावट के बावजूद भी आज नहीं घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली: जब भी पेट्रोल-डीजल केदामों में वृधि हुई तो कच्चे तेल के दामों को हथकंडा बनाकर लोगों गुमराह करने का प्रयास किया है। दरअसल सोमवार और मंगलवार को कच्चे तेल के दामों में नरमी आई है, बावजूद इसके अबतक पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं घटाई गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, बुधवार को कच्चे तेल में नरमी देखने को मिली। ब्रेंट क्रूड जहां 29 सेंट्स सस्ता होकर 71.87 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा। वहीं, यूएस क्रूड 32 सेंट्स की कटौती के साथ 67.76 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा। लेकिन कच्चे तेल की कीमतों में कटौती के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया। उम्मीद जताई जा रही थी कि कच्चे तेल के दाम घटने से घरेलू स्तर पर भी राहत मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बता दें कि मंगलवार की तरह ही बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल 76.84 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। कोलकाता में इसकी कीमत 79.51 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में इसके लिए आपको 84.22 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। चेन्नई में भी इसकी कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।

वहीँ डीजल की बात करें तो दिल्ली में एक लीटर डीजल 68.47 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता 71.03, मुंबई में 72.65 और चेन्नई में यह 72.28 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।