पार्क में जुमे की नमाज़ पढ़ने पर पाबंदी का फैसला एकतरफ़ा है- मायावती

बसपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नोएडा के सार्वजनिक पार्क में बगैर अनुमति जुमे की नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगाने तथा ऐसा होने पर निजी कंपनियों पर कार्रवाई के फरमान को अनुचित व एकतरफा बताया है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार की सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक गतिविधियों पर पाबंदी लगाने की कोई नीति है तो उसे सभी धर्मों पर समान रूप से लागू की जाए।

मायावती ने बुधवार को जारी किए गए बयान में कहा कि नोएडा के पार्क में अगर फरवरी 2013 से ही जुमे की नमाज लगातार हो रही है तो अब चुनाव के समय पाबंदी लगाने का क्या मतलब है? यह कार्रवाई पहले ही क्यों नहीं की गई ?

लोकसभा चुनाव से पहले ही इस प्रकार की कार्रवाई क्यों की जा रही है? इससे भाजपा सरकार की नीयत व नीति दोनों पर ही उंगली उठना व धार्मिक भेदभाव का आरोप लगना स्वाभाविक है।

उन्होंने कहा, इस तरह के फैसले से यह आशंका प्रबल होती है कि चुनाव के समय धार्मिक विवादों को पैदा करके भाजपा सरकार अपनी विफलताओं से ध्यान बंटाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि नोएडा सेक्टर-58 स्थित 23 निजी कंपनियों को पुलिस ने नोटिस जारी करके उन पर कार्रवाई की धमकी देना पूरी तरह से गलत व अति गैरजिम्मेदाराना कदम है।

साभार- ‘अमर उजाला’