अमेरिका में पाक पीएम खाकान का अपमान, चेकिंग के लिए उतरवाए कपड़े

इस्लामाबाद: अमेरिका दौरे पर गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के अमेरिकी एयरपोर्ट पर अपमानीत किये जाने की खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाक प्रधानमंत्री को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर उस समय शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा जब जांच के नाम पर उनके कपड़े उतरवाए गए। जिसका विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, सोशल मिडिया पर वायरल इस विडियो में पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है। बता दें कि यह पहली घटना है जब किसी देश के प्रधानमंत्री को इस तरह अपमानजनक स्थिति से गुजरना पड़ा हो।

इस घटना को लेकर पाकिस्तानी मीडिया ने एयरपोर्ट पर रूटीन सुरक्षा जांच से होकर गुजरने को लेकर खुली निंदा की है। पाक मीडिया ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है। वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए दिखाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साथ ही पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां लगाई जा सकती है। हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले। हालांकि, पाक मीडिया कह रहा है कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है।

वहीँ, बताया जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले। पाक मीडिया ने इस जांच की कड़ी निंदा करते हुए कहा ‍कि प्राइवेट दौरे पर भी प्रधानमंत्री की ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है।