शर्मनाक: रिश्वत न देने पर डॉक्टरों ने मासूम का इलाज करने से किया इंकार, हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले एक बहुत ही शर्मनाक खबर सामने आई है जहां डॉक्टरों की लालच ने एक मासूम की जान ले ली। बताया जा रहा है कि पैसे नहीं देने के कारण डॉक्टरों ने बच्चे का इलाज करने से मना कर दिया। जिससे मासूम की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने शव को लेकर डीएम की चौखट पर पहुंच दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, बांदा जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के पचेहरी गांव के रहने वाले पुष्पराज सिंह ने बुधवार रात बुखार से पीड़ित अपने 6 वर्षीय भाई को मेडिकल कॉलेज बांदा में इलाज के लिए भर्ती करवाया था। परिजनों का आरोप है कि बच्चे का इलाज के लिए स्टाफ द्वारा पैसों की मांग की गई। लेकिन गरीबी के चलते वह पैसा नहीं दे पाए जिसके कारण डॉक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया। जब मासूम की हालत बहुत ज्यादा बिगड़ने लगी तो उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद परिजनों ने मासूम के शव को कंधे पर लेकर जिलाधिकारी की चौखट में न्याय की मांग लगाने पहुंच गए। परिजनों का कहना है कि इलाज में लापरवाही के लिए दोषियों के खिलाफ कड़ी कड़ी से कार्रवाई हो।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में जब मेडिकल कॉलेज के प्रिंसपल डॉ विजेन्द्रनाथ से पूछा गया तो उन्होंने अपने स्टॉफ का बचाव किया। हालांकि इमरजेंसी में तैनात डॉ अनूप के द्वारा बच्चे का प्राथमिक उपचार नहीं करने की बात उन्होंने स्वीकार की है।

वहीँ मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरी ने जांच शुरू करवा दी है। जिलाधिकारी ने सीएमओ और एसडीएम के नेतृत्व में दो सदस्यीय कमेटी बनाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।