यूपी: गुर्दा निकालकर बेचने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार, हास्पिटल सीज

मुजफ्फरनगर: उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में चिकित्सक द्वारा मरीज की गुर्दा निकलकर बेचने के सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है सीने में दर्द की शिकायत लेकर चिकित्सक के पास पहुंचे एक व्यक्ति के गुर्दे में पथरी बताकर चिकित्सक ने आपरेशन कर दिया और उसका गुर्दा ही निकाल लिया।

मरीज की हालत बिगड़ने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी चिकित्सक को हिरासत में ले लिया है, साथ ही पुलिस ने हास्पिटल को सीज कर दिया। । वहीँ गम्भीर अवस्था में मरीज को एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गम्भीर बनी हुई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के अनुसार कस्बा मीरांपुर के मौहल्ला मुश्तर्क निवासी सुक्का पुत्र इकबाल उर्फ कल्लू को पिछले कई दिनों से सीने में दर्द के कारण अपनी पत्नी व पुत्र के साथ नई मंडी क्षेत्र में कोतवाली के निकट स्थित गर्ग हास्टिल में पहुंचे, जहां चिकित्सक डा. विभोर गर्ग ने जांच पडताल के बाद बताया कि गुर्दे में पथरी फंसी हुई है और इसी कारण दर्द है। परिजनों ने उपचार कराने के लिये कहा तो चिकित्सक ने बताया कि दवाई से काम नहीं चलेगा और ऑपरेशन ही करना पडेगा।

सुक्का के पुत्र मौ. फरमान ने चिकित्सक से ऑपरेशन की बात तय कर ली और अग्रिम धनराशि भी जमा करा दी। बताया जा रहा है कि चिकित्सक ने उन्हें कहा था कि मात्र तीस मिनट में दूरबीन विधि द्वारा बेहद आसानी से गुर्दे की पथरी का आपरेशन कर पथरी निकाल दी जायेगी। लेकिन जब तीन घंटे तक उसका आपरेशन चलता रहा तो परिजन परेशान होने लगे। ऑपरेशन होते हुए जब तीन घंटे से ज्यादा का समय बीत गया तो सुक्का का पुत्र उत्तेजित हो गया और स्टाफ को धकियाते हुए वह ऑपरेशन थियेटर में घुस गया।

उसने देखा कि बैड पर उसके पिता की हालत बिगडी हुई है और चिकित्सक व स्टाफ गुर्दे को बर्फ के टुकडों के बीच रखकर पैक कर रहे हैं। सुक्का के पुत्र ने जब चिकित्सक से ऑपरेशन में इतना समय लगने और गुर्दा निकालने के बारे में पूछा तो चिकित्सक ने बताया कि गुर्दा डैमेज हो गया था और मरीज की जान को भी खतरा बन गया था, इसी कारण गुर्दा ही निकालना पडा।

इसी बात को लेकर वहां हंगामा खडा हो गया। मरीज की पत्नी व पुत्र ने शोर मचा दिया, जिस पर वहां भगदड सी मच गई। मरीज के पुत्र ने आरोप लगाया कि गुर्दे में फंसी पथरी निकालने के बहाने पूरा गुर्दा ही निकाल लिया गया और उसे बेचने की तैयारी की जा रही थी। मरीज के पुत्र ने यह भी आरोप लगाया कि उक्त चिकित्सक गुर्दा निकालकर बेचने वाले गैंग से जुडा हुआ है।

हंगामा होने की सूचना मिलने पर सीओ नई मंडी योगेन्द्र सिंह, कोतवाल हरशरण शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे मरीज के परिजनों को बामुश्किल शांत किया। पुलिस ने चिकित्सक को हिरासत में लेकर नर्सिंग होम पर ताला लगा दिया है।