आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे हैं डॉ कफील, लोगों से लगाई मदद की गुहार

गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में आरोपी कफील खान हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद से न्याय के लिए लगातार लड़ रहे हैं। इसके अलावा बीते दिनों उनके भाई पर जानलेवा हमला हुआ था जिसे लेकर उन्होंने इसका आरोप प्रशासन पर लगाते हुए उनकी लापरवाही पर सवाल उठाये थे। वही डा कफील इन दिनों दिवालिया हो गए हैं और उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपने लिए मदद माँगी है।

डॉक्टर कफील ने एक डॉक्टर के रूप में अपने संक्षिप्त विवरण से आगे बढ़कर एक दर्जन से अधिक लोगों को बचाया था। लेकिन बीते साल गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में एक साथ कई बच्चों की मौत हो गयी थी जिसके बाद अस्पताल से उन्हें निलंबित कर दिया गया और उन्हें जेल भेजा गया जहां जमानत न मिलने तक नौ महीने बिताए। इसके बाद उनकी मां और उनके परिवार को गले लगाने की तस्वीर ने फिर से सुर्खियां बनाईं और डॉ कैफेल योगी आदित्यनाथ शासन के तहत अल्पसंख्यकों के व्यवस्थित उत्पीड़न का चेहरा बन गए।

https://twitter.com/drkafeelkhan/status/1022807592211496960

डा कफील के परिवार के लिए समस्याएं यहीं पर खत्म नहीं हुई। कुछ हफ्ते बाद उनके भाई को अज्ञात हमलावरों द्वारा तीन गोलियां मारी गयी हालाँकि किसी तरह से बच गए क्योंकि देश ने परिवार के लिए प्रार्थना की थी। अब उनके सबसे बड़े भाई को कुछ झटकेदार आरोपों के तहत गिरफ्तारी का सामना करना पड़ रहा है। इस पूरी प्रक्रिया में खान परिवार ने अपनी अधिकांश संपत्तियों को बेचा है। पिछले कई महीनों में खर्चों को पूरा करने के लिए भारी ऋण लिया है।

अब सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने लोगों से अपने लिए आर्थिक मदद माँगी है जिसे लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही है। कुछ लोग सोशल मीडिया पर उन्हें मदद कर रहे हैं तो कुछ लोग उन्हें देशद्रोही कहकर मदद करने से इंकार कर रहे हैं।