डोनाल्ड ट्रम्प पहली बार करेंगे इफ्तार पार्टी, मुसलमानों ने कहा…. नो थैंक्स

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प व्हाइट हाउस में पहली बार इफ्तार पार्टी का आयोजन करेंगे। हालाँकि ट्रम्प के मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों के संदर्भ में सीकर मुस्लिम संगठनों ने इफ्तार पार्टी के बहिष्कार करने का फैसला किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पिछले साल ट्रम्प ने कई दशक से जारी वार्षिक इफ्तार पार्टी की परंपरा को समाप्त कर दिया था। 1990 के दशक में बिल क्लिंटन ने इसकी अनौपचारिक शुरुआत की थी। जबकि इसकी जड़ें वर्ष 1805 में थॉमस जेफरसन से भी जुड़ी हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने पुष्टि की है कि ट्रम्प इस साल इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे। हालांकि मुस्लिम नागरिक संगठनों ने इसे लेकर हैरानी ज़ाहिर की है। कार्यक्रम बुधवार की रात को आयोजित किया जाएगा।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा सैंडरस ने कहा कि अलग अलग समुदाय से वहां मौजूदा करीब 30-40 लोग इसमें शामिल होंगे। कई मुस्लिम संगठनों ने कहा कि वह ट्रम्प की इफ्तार पार्टी के समय पर ही अलग से इफ्तार का आयोजन करेंगे।
बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने मुसलमानों के खिलाफ अपने चुनाव अभियान से ही बयान दिए थे। उन्होंने 2016 में कहा था कि वह मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगायेंगे।