दर्जनों पाकिस्तानी पायलट और क्रू मेंबर्स फेक डिग्रियों के कारण सस्पेंड

इस्लामाबाद : बुधवार को, पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने देश के सर्वोच्च न्यायालय में खुलासा किया कि 16 पायलटों और 65 चालक दल के सदस्यों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए थे जब यह पता चला था कि उनकी डिग्री फेक थी। अदालत का बयान पाकिस्तान के इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए), प्रमुख वाहक, डॉन डॉट कॉम की रिपोर्ट सहित एयरलाइन कर्मचारियों के लाइसेंस और शिक्षा योग्यता की पुष्टि करने के मुद्दे पर सुनवाई के दौरान किया गया था।

सिविल एविएशन अथॉरिटी (सीएए) के वकील ने पाकिस्तान के एक बयान में कहा, “16 पायलटों और 65 केबिन क्रू सदस्यों की डिग्री फर्जी थी और उनके लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं।” निलंबित किए गए कर्मचारियों में से सात पीआईए पायलट थे। पायलट और चालक दल के सदस्य कितने समय से फर्जी डिग्री के साथ काम कर रहे हैं, इस बारे में विवरण उपलब्ध नहीं कराया गया।

मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार ने कहा, “धारणा यह है कि अदालत के आदेश पर जल्दबाजी में कार्रवाई की जा रही है,” एक मामले की सुनवाई के दौरान पायलट और केबिन क्रू के सदस्य जिनके लाइसेंस निरस्त किए गए थे उन्हें फैसले के खिलाफ अपील करने का अधिकार है।

डेली पाकिस्तान ने रिपोर्ट में कहा, “हम किसी के आय के स्रोत को रोकना नहीं चाहते हैं। पायलट और केबिन क्रू सदस्यों के लाइसेंस निलंबित किए गए थे, जिसके आधार पर सर्टिफिकेट सही होना चाहिए।”