सऊदी अरब के हवाई अड्डे पर ड्रोन से हमला, मचा हड़कंप!

सऊदी अरब के हवाई अड्डे पर ड्रोन से हमला, मचा हड़कंप!

सऊदी सरकार और उसके घटकों के सैन्य ठिकानों पर यमनी सेना के ड्रोन हमलों का क्रम जारी है।

अलमसीरा टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों के ड्रोन विमानों ने सऊदी अरब के दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र जाज़ान में मलिक अब्दुल्लाह हवाई अड्डे के सैन्य प्रतिष्ठान को निशाना बनाया।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान सऊद अरब के शहर जाज़ान में इस हवाई अड्डे के सैन्य ठिकानों पर यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों का यह दूसरा ड्रोन हमला है।

सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेन्सी वास ने भी ड्रोन हमले की पुष्टि की है। यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने इसी प्रकार दक्षिणी सऊदी अरब के शहर नजरान के निकट सूह के क्षेत्र में एक सऊदी सैन्य ठिकाने पर हमला करके उस पर नियंत्रण कर लिया।

इस कार्यवाही में सऊदी अरब के कई घटक सैनिक मारे गये और घायल हुए। इस कार्यवाही में यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने हमलावर सऊदी गठबंधन के एक सैन्य वाहन को भी तबाह कर कर दिया और बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद नियंत्रण में ले लिया।

सऊदी गठबंधन की ओर यमन के व्यापक परिवेष्टन के बावजूद यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की रक्षा शक्ति निरंतर बढ़ रही है और युद्ध का दायरा दक्षिणी सऊदी अरब की सीमाओं के अंदर तक फैल चुका है।

Top Stories