एयर इंडिया फ्लाइट में एक नशे में धुत यात्री ने दुसरे पैसेंजर पर किया टॉयलेट!

एयर इंडिया की फ्लाइट में नशे में धुत एक यात्री ने ऐसा किया, जिसे जानकर आप सन्न रह जाएंगे। न्‍यूयॉर्क से दिल्‍ली आ रही एयर इंडिया फ्लाइट में नशे में धुत एक शख्‍स ने महिला यात्री की सीट पर पेशाब कर दिया। इसमें बाद विमान के भीतर काफी हंगामा हुआ।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्‍हा ने एयर इंडिया से मामले में जांच करने के निर्देश दिए हैं। एयर इंडिया ने महिला को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी है।

एयर इंडिया ने महिला के साथ विमान में हुई शर्मनाक की निंदा की है। बयान जारी कर एयर इंडिया ने कहा, ‘हमारी फ्लाइट AI 102′ महिला यात्री के साथ हुई इस घटना की निंदा करते हैं। महिला को हुई परेशानी के लिए हम क्षमा मांगते हैं।

घटना के बाद हमारे कैबिन क्रू ने इस स्थिति और पीड़ित महिला को संभाला। जब तक फ्लाइट दिल्‍ली में लैंड नहीं हो गई, तब तक कैबिन क्रू महिला के साथ रहा। लेकिन अफसोस की एयरलाइन विमान में सफर करने वाले सभी यात्रियों के व्‍यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकती है। हालांकि हमारा कैबिन क्रू हर परिस्थिति से निपटने में सक्षम है।’

इससे पहले पीड़ित महिला यात्री की बेटी की ओर से ट्वीट किए जाने के बाद उड्डयन राज्य मंत्री ने एयर इंडिया से पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

पीड़िता की बेटी इंद्राणी घोष ने एयर इंडिया को ट्वीट करते हुए कहा, ‘न्यूयॉर्क के जॉन एफ केनेडी से दिल्ली आ रही फ्लाइट AI102 में मेरी मां की सीट पर एक शराबी युवक ने पैंट उतारकर पेशाब कर दिया। यह बेहद अपमानजनक घटना थी। वह अकेले यात्रा कर रही थीं और बेहद परेशान हैं। जल्दी से जल्दी जवाब दें।’

इंद्राणी के ट्वीट को गंभीरता से लेते हुए जयंत सिन्हा ने एयर इंडिया को मामले की जांच करने को कहा। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘कृपया इस मामले पर तुरंत फॉलोअप लें और उड्डयन मंत्रालय एवं निदेशालय को रिपोर्ट दें।

यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपकी मां को इस तरह के बेहद आपत्तिजनक और डरावने अनुभव से गुजरना पड़ा।’ इस घटना के संबंध में मंत्रालय ने एयर इंडिया से पूरी जानकारी मांगी है, जिस पर एयरलाइन की ओर से अभी तक विस्तृत जवाब नहीं मिल सका है।

पिछले दिनों ‘विज एयर’ विमान में एक महिला यात्री ने प्लेन के गलियारे में पेशाब कर दिया था। इस घटना का वीडियो तक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। महिला का कहना है कि उसने विमान की गैलरी में इसलिए पेशाब किया, क्योंकि उसे विमान दल ने टॉयलेट जाने से रोक दिया था।