दुबई की अदालत ने 20 लाख डॉलर के हीरे की चोरी करने वाले आदमी को चार्ज किया, अक्टूबर में सुनाया जाएगा फैसला

दुबई : एक श्रीलंकाई सुरक्षा अधिकारी दुबई कोर्ट ऑफ फर्स्ट इंस्टेंस में 20 मिलियन डॉलर (73.5 मिलियन एईडी) के हीरे को चुरा लेने के आरोप में मुकदमा चला रहा था। सार्वजनिक अभियोजन पक्ष के रिकॉर्ड में कहा गया है कि अपराधी ने दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक फ्रीजोन कंपनी में अपने कार्यस्थल से हिरा चुरा लिया था, और फिर अपने दोस्त के घर चला गया था ।

खलीज टाइम्स ने बताया कि सहयोगी पर भी आरोप लगाया गया जिसके घर वह गया था। उन्होंने यह भी कहा कि एक और सहयोगी जिसने संयुक्त राष्ट्र अमीरात के बाहर अपने नाम का इस्तेमाल करके हीरा को तस्करी करके एक शिपिंग कंपनी के माध्यम से अपराधी की सहायता की।

समाचार पत्र ने एक सर्जेंट को यह कहते हुए बताया की “25 मई को, वह कोट पहने हुए अपने काम पर गया और हीरे को सुरक्षित बाहर ले गया और उसे अपने कोट के नीचे छुपाया। बाद में वह होर अल अंज़ में अपने दोस्त की जगह गया जहां उन्होंने बाद के जूते में वह हीरा छुपाया। इसके बाद उन्होंने एक्सप्रेस सेवा द्वारा संयुक्त अरब अमीरात से कुछ कपड़े पहनने की व्यवस्था की”.

कार्यस्थल पर वह एक प्रबंधक था जिसने कंपनी में रखी गई वस्तुओं की सूची करने के बाद हीरे की याद आई थी। अधिकारियों ने निगरानी कैमरा फुटेज के माध्यम से अपराधी को पकड़ा। अक्टूबर में फैसला सुनाया जाएगा।