पश्चिम बंगाल चुनाव: बीजेपी के 70 उम्मीदवार डर से भागे, झारखंड में ली शरण!

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच जंग-सी छिड़ गयी है। संघर्ष इस कदर हिंसक हो गया है कि पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरने वाले 70 उम्मीदवारों को भागकर झारखंड के पाकुड़ जिला में शरण लेनी पड़ी है। सभी प्रत्याशी मुर्शिदाबाद जिला के जंगीपुर अनुमंडल क्षेत्र के हैं।

मालूम हो कि कलकत्‍ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को दिए अपने एक अप्रत्‍याशित आदेश में राज्‍य चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि वह वॉट्सऐप के जरिए फाइल किए गए नौ निर्दलीय प्रत्‍याशियों के नामांकन पत्र को वैध माने। हाई कोर्ट ने यह भी कहा कि ये नौ आवेदनकर्ता इन आवेदनों के आधार पर अपने क्षेत्र में पंचायत चुनाव लड़ने के योग्‍य होंगे।

इन याचिकाकर्ताओं ने याचिका दाखिल कर कहा था कि वे खुद जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर सके लेकिन उन्‍होंने इसे वाट्सऐप के जरिए भांगर दो के ब्‍लॉक डिवेलपमेंट ऑफिसर को भेज दिया था।

इससे पहले सोमवार को अदालत ने आयोग को निर्देश दिया था कि वह इन नौ लोगों को पर्चा भरने में मदद करे। अदालत ने सभी लोगों से कहा कि वे अलीपुर उप मंडलीय अधिकारी के कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल करें।