एर्दोगान को दुनिया के सबसे ज्यादा ताकतवर मुस्लिमों के लिस्ट में पहले पायदान के लिए चुना गया

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान को विश्व के 500 सबसे प्रभावशाली मुसलमानों के 201 9 संस्करण में पहली जगह पर स्थान दिया गया है। पुस्तक जॉर्डन स्थित रॉयल इस्लामी सामरिक अध्ययन केंद्र द्वारा सालाना तैयार की जाती है। इसने नोट किया कि एर्डोगान अगस्त 2014 में तुर्की के पहले लोकप्रिय निर्वाचित राष्ट्रपति बने और फिर 2018 के चुनाव में 52.5 प्रतिशत वोट के साथ दूसरा कार्यकाल हासिल किया।

प्रकाशन में यह भी पाया गया कि तुर्की ने एर्डोगन के नियमों के दौरान “संवैधानिक सुधार और एक प्रमुख वैश्विक शक्ति के रूप में पुनर्जन्म” किया है।

एर्दोगान की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि एर्डोगन के नेतृत्व में, तुर्की ने अपने सभी सात भूमि-पड़ोसियों, विशेष रूप से ग्रीस और काले सागर के किनारे के सभी देशों के साथ मजबूत संबंध बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है।

अफ्रीका में 20 से अधिक नए दूतावास और वाणिज्य दूतावास खोले गए हैं। एर्डोगान ने न केवल सहायता दी बल्कि सोमालिया को 2011 में सोमालिया से पीड़ित होने के बाद अफ्रीका के बाहर से पहला नेता बन गया।

जबकि एरडोगन 2016 और 2017 में 8 वें स्थान पर थे, और पिछले वर्ष की किताबों के संस्करणों में 2018 में 5 वें स्थान पर थे, 201 9 में उन्होंने पहले स्थान पर रहा जबकि सऊदी राजा सलमान बिन अब्दुल-अज़ीज़ अल-सऊद सबसे प्रभावशाली मुस्लिम और जॉर्डनियन राजा अब्दुल्ला II इब्न अल हुसैन तीसरे स्थान पर रहे।