समाज में रोज़ नई बुराइयां बेदीनी की वजह से पैदा होती हैं: जमीअत अध्यक्ष

जमीअत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष अमीरुल हिन्द मौलाना कारी सैयद मोहम्मद उस्मान मंसूरपूरी ने एक अहम बैठक में मौजदा दौर में बढती सामाजिक बुराई और दीन से दुरी का समाधान पेश करते हुए दीनी शिक्षा को घर घर पहुँचाने पर जोर दिया है।

.Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह बैठक केंद्रीय दीनी शिक्षा बोर्ड जमीअत उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष मौलाना मुफ़्ती अबुल कासिम नौमानी प्रबंधक दारुल उलूम देवबंद की अध्यक्षता में जामिया इस्लामिया मदनिया मदनी नगर कोलकाता में आयोजित हुआ। मौलाना मंसूरपुरी ने कहा कि समाज में रोज़ नई बुराइयाँ बे दीनी की वजह से पैदा होती हैं, जिसका एकमात्र समाधान शिक्षा को बढ़ावा देना है।

उन्होंने पूर्वी ज़ोन (असम, बंगाल, मणिपुर,उड़ीसा और झारखंड) से आये हुए जमीअत और केन्द्रीय दीनी शिक्षा बोर्ड के ज़िम्मेदारों से कहा कि बेहतर समाज की गठन के प्रति हमें अपने हिस्से का किरदार अदा करना चाहिए, क्योंकि पैगम्बरे इस्लाम सअ ने ‘अद्दीन अन नसीहा’ के पैगाम के ज़रिए हमें सामाजिक सुधर की फ़िक्र करने का आदेश दिया है।

उन्होंने ज़िम्मेदार लोगों को हिदायत दी कि अप्रैल में केन्द्रीय दीनी शिक्षा बोर्ड के अधीन आयोजित होने वाला ‘तालीमी बेदारी अशरा’ पूरी ज़िम्मेदारी से मनाएं और इस मौके पर मदरसा व मकतब से जुड़े शिक्षक अपने अपने क्षेत्रों का दौरा करें उअर घर घर जाकर शिक्षा की अहमियत बतलाएं।