AAP में सब कुछ ठीक नहीं, अमानतुल्लाह खान ने दिया दिल्ली वक्फ़ बोर्ड से इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के अंदर अभी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, क्योंकि ‘आप’ के विधान सभा सदस्य और दिल्ली वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अमानतुल्ला खान ने कल बोर्ड की सदस्यता से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि उनके इस फैसले के बाद एलजी को पैनल की फिर से गठन करना होगा। बता दें कि वक्फ बोर्ड की गठन का कार्य प्रक्रिया फिर से शुरू है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, अमानतुल्ला खान को पिछले वर्ष नवम्बर में बोर्ड का सदस्य चुना गया था। खान पर भ्रष्टाचारी का आरोप के बीच उस व समय लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने दिल्ली वक्फ बोर्ड को भंग कर दिया था और अक्तूबर 2016 में इसकी जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था।

खान ने पत्रकारों से बताया कि मेरे वजह से एलजी दिल्ली वक्फ बोर्ड का गठन नहीं कर रही है, इसलिए मैं अभी बोर्ड की सदस्यता के पद से इस्तीफा देता हूँ, उम्मीद है कि एलजी बोर्ड का गठन करेंगे जो कि समाजहित में होगा। उनहोंने कहा कि उसन दिल्ली विधानसभा स्पीकर के माध्यम से अपना इस्तीफा एलजी अनिल बैजल को भेज दिया है।

खान ने आरोप लगाया है कि भाजपा और कांग्रेस मुझे वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष बनाना नहीं चाहती है, इसलिए लगभग डेढ़ वर्ष से बोर्ड के अध्यक्ष पद खली पड़ा है। दिल्ली वक्फ बोर्ड की गठन को लेकर दिल्ली विधानसभा में सीधे तौर से एलजी अनिल बैजल और भाजपा पर फुट पैदा करने का आरोप लगाया है।