फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रोन के साथ एक तस्वीर में ‘मध्य ऊँगली’ दिखाने वाले पूर्व डकैत को ड्रग्स के धंधे के लिए किया गया गिरफ्तार

सितंबर के अंत में, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन ने कैरीबियाई द्वीप सेंट मार्टिन के दो अध नंगे निवासियों के साथ एक तस्वीर मिडिया के सामने आई थी जिसपर फ़्रांस में विवाद उभरा था। अब कई फ्रांसीसी मीडिया आउटलेट्स ने खबर दी है कि सितंबर के आखिर में सेंट मार्टिन के चार दिवसीय दौरे के दौरान इमानुअल मैक्रॉन के साथ तस्वीर में दिखने वाला क कुख्यात बैंडना पहनने वाला आदमी रॉक एफ को जेल में आठ महीने की सजा सुनाई गई थी। ड्रग्स के धंधे के लिए चार महीने की निलंबित सजा और 18 अक्टूबर को गिरफ्तारी का विरोध हुआ।


भले ही पूर्व-दोषी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति के सामने दुबारा ऐसा न करने के लिए सार्वजनिक रूप से शपथ ली थी, इमानुअल मैक्रॉन को फिर से चोरी नहीं करने का वादा किया था, फिर भी उसे कुछ दिनों बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले साल तूफान इरमा और मारिया द्वारा हिट किया गया था, इसके बाद पुनर्निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने सेंट मार्टिन का दौरा किए थे। स्थानीय निवासियों से बात करते समय, उन्हें दो शर्मनाक पुरुषों के साथ तस्वीर भी लिया गया था, जिनमें से एक ने कैमरे पर मध्य ऊँगली भी दिखाई, जिसके कारण ऑनलाइन आलोचना हुई, कुछ सुझाव देते हुए कि मैक्रॉन के लिए यह अनुपयुक्त था।