मोबाइल पर प्रेमी से बात करना पड़ा महंगा पिता ने मारकर लटकाया

पूर्वी यूपी के कुशीनगर ज़िले में दस दिन पहले एक किशोरी की संदिग्ध मौत हो गई थी। पुलिस जब मौक़े पर पहुंची, तो किशोरी का शव फंदे से लटक रहा था। पहली नज़र में यह ख़ुदकुशी का मामला लग रहा था, मगर पुलिस की तफ़्तीश ने लोगों के होश उड़ा दिए।

पुलिस के मुताबिक पिता ने हत्या के बाद बेटी का शव फंदे पर लटका दिया था। कुशीनगर पुलिस ने जुर्म कुबूल करने के बाद आरोपी पिता को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है।

कुशीनगर पुलिस को बीते 27 जून को ख़बर मिली थी कि एक किशोरी ने दुपट्टे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। मौक़े पर पहुंची पुलिस ने पाया कि लड़की फंदे से लटकी हुई है, लेकिन उसके पांव ज़मीन को लगे हुए थे। इसके बाद जब पोस्टमार्टम हुआ तो लड़की के सिर और शरीर पर चोट के निशान मिले।

पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस का शक गहराया कि किशोरी की हत्या करके उसे आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की गई है। जांच अधिकारी और थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह की तफ़्तीश में पता चला कि वारदात के वक्त लड़की की मां अपनी दो बेटी और दो बेटों को लेकर खेत में धान की रोपाई करने गई थी।

इसके बाद पुलिस ने किशोरी के पिता को सुबह छह बजे साहबगंज इलाक़े से उठा लिया और पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल लिया। पिता ने बताया कि उसे अपनी बेटी के चरित्र पर शंका थी। इसलिए जब उसकी पत्नी सभी बच्चों को लेकर खेत गई थी तो वह घर में छिप गया था। बेटी को लगा कि पिता भी घर में नहीं हैं और फिर वह अपने कथित प्रेमी से बात करने लगी।