तीनों फॉर्मैटों की कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार है फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान फाफ डू प्लेसी अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। वो फिलहाल द. अफ्रीकी टीम के टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान हैं। हाल ही में एबी डिविलियर्स ने वनडे टीम की कप्तानी छोड़ी है और इसके बाद टीम को वनडे कप्तान की भी जरूरत है। ऐसे हालात में डू प्लेसी ने इच्छा जाहिर की है कि वो हर प्रारूप में टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं।

डू प्लेसी ने कहा कि मैं द. अफ्रीका के लिए सभी प्रारूपों में कप्तानी करना चाहता हूं। उन्होंने कहा की टीम की अगुआई करने से वो एक शानदार खिलाड़ी बनकर सामने आते हैं। डू प्लेसी ने अपने करियर के दौरान बहुत से महान ख़िलाड़ी जैसे एमएस धोनी, स्टेफेन फ्लेमिंग, माइकल हसी और जैक्स कैलिस के नेतृत्व में बल्लेबाजी की है। उन्हें बखूबी पता है कि एक कप्तान के रूप में ख़िलाड़ी के लिए क्या चुनौतियां होती है। वह इन चुनौतियों का सामना करना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करने की इच्छा जताई है।

फाफ डू प्लेसी फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने टेस्ट में 14 और टी20 में 32 मैचों में कप्तानी की है। एबी डीविलियर्स की गैर मौजूदगी में फाफ 9 वनडे मैचों में दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तानी कर चुके हैं। एबी डीविलियर्स के बाद कप्तानी के लिए तैयार दिख रहे फाफ फु प्लेसी के इस आत्मविश्वास से पता चलता है कि वह एक दिग्गज ख़िलाड़ी हैं और चुनौतियों का सामना करना अच्छे से जानते है। हालंकि उनका वनडे में नेतृत्व आने वाले दिनों में देखना दिलचस्प रहेगा।