दरिंदगी: दिल्ली में आठ माह की एक बच्ची के साथ बलात्कार, बच्ची अस्पताल में भर्ती, स्थिति गंभीर

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष पैलेस इलाके में एक आठ माह की बच्ची की उसके चचेरे भाई ने कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस के मुताबिक, कल देर रत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसकी पहचान 28 वर्षीय सूरज नाम के व्यक्ति के तौर पर की गई है जोकि उस बच्ची के चाचा का बीटा बताया जा रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, आरोपी ने बच्ची का मुंह दबा रखा था, ताकि उसके रोने-चिल्लाने की आवाजें बाहर न पहुंचें। बच्ची की मां जब रविवार रात काम से घर लौटीं तब उन्हें इस घटना का पता चला। जख्मी हालत में बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। बच्ची के पिता मजदूरी करते हैं और मां घरों में साफ-सफाई का काम करती हैं।

वहीँ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सूरज ने कबूल किया है कि कल उसने शराब की नशे में बच्ची के साथ बलात्कार किया है। उधर बच्ची के परिवार वालों ने बताया कि कल दो पहर में बच्ची घर में अकेली थी, तभी सूरज ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना के बाद बच्ची को लेडी होर्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीँ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस आठ महीने की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बलात्कार बच्ची का नहीं, बल्कि महिला आयोग के साथ हुआ है।

उनहोंने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सुभाष पैलेस के शकूर बस्ती इलाके में आठ माह की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी पर ट्वीट कर कहा ‘‘क्या करुं? महिला आयोग की अध्यक्ष कटोरा लिये खड़ी है।

इस हादसे के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष कल ही अस्पताल का दौरा किया था और ट्वीट किया था ‘‘आठ महीने की बच्ची की दिल दहला देने वाली चीखों से पूरा आईसीयू गूंज रहा है। तीन घंटे तक मासूम का आपरेशन हुआ। बेरहम दुष्कर्मी ने उसे खून में लथपथ छोड़ दिया। अंदरूनी अंगों पर अमानवीय चोटें आई हैं। कौन जिम्मेदार है? पूरी व्यवस्था नपुंसक हो चुकी है। किसी को फर्क नहीं पड़ता। कब बदलाव होगा?