असली मुद्दाें से ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार ने पाकिस्तान से ज़ंग जैसे हालात पैदा किए- फारुक अब्दुल्लाह

असली मुद्दाें से ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार ने पाकिस्तान से ज़ंग जैसे हालात पैदा किए- फारुक अब्दुल्लाह

नेशनल काॅन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले और भारत के मिशन शक्ति पर सवाल उठाए। उन्हाेंने दावा किया कि असली मुद्दाें से ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार ने पाकिस्तान के साथ युद्ध जैसे हालात पैदा किए।

भास्कर डॉट कॉम के अनुसार, श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में कितने जवान शहीद हुए, मोदी कभी फूल चढ़ाने गए? पुलवामा में 40 जवान शहीद हुए, जिसे लेकर मुझे कई संदेह हैं, माेदी ने तूफान खड़ा कर दिया। पाकिस्तान पर हमले का प्रयास किया।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”मिशन शक्ति का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जाता है। वो मिसाइल जो सैटलाइट को मारने के लिए छोड़ा था, उसे मनमोहन सिंह ने ही तैयार कराया था। लेकिन चुनाव में दिखाने के लिए, हनुमानजी तशरीफ लाए और बटन दबाया।”

फारूक ने कहा कि एक बटन गलत दब गया और कश्मीर में हेलिकॉप्टर गिर गया। इसमें हमारे छह जवान शहीद हो गए और एक नौजवान की भी जान चली गई।

फारुक 27 फरवरी को बड़गाम में वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर के क्रैश होने का जिक्र कर रहे थे। हादसे के 32 दिन बाद भी हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स नहीं मिल पाया है।

वायुसेना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पहले भारत की ओर से एक मिसाइल दागी गई थी। वायुसेना अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने पर ही हादसे को लेकर स्थिति साफ हो पाएगी।

Top Stories