फीफा ने गुफा में फंसे फुटबॉल टीम को विश्व कप फाइनल मैच में भाग लेने के लिए निमंत्रण भेजा, यदि बच निकले

मास्को  : फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैंटिनो ने मास्को में 2018 फीफा विश्व कप फाइनल मैच में भाग लेने के आधिकारिक निमंत्रण के साथ थाईलैंड के फुटबॉल एसोसिएशन के प्रमुख को एक पत्र भेजा है – यदि लड़कों को समय पर बचाया लिया जाता है तो। गियानी इन्फैंटिनो ने जोर देकर कहा कि 15 जुलाई को मास्को में विश्वकप फाइनल में वाइल्ड बोर फुटबॉल टीम और उनके कोच होने पर निस्संदेह “साम्यवाद और उत्सव का एक अद्भुत क्षण होगा।”

गियानी इन्फैंटिनो ने कहा कि “यदि हम सभी उम्मीद करते हैं, तो वे आने वाले दिनों में अपने परिवारों के साथ मिलेंगे और उनका स्वास्थ्य उन्हें यात्रा करने की इजाजत देता है, फिफा उन्हें मेहमानों के रूप में मास्को में 2018 विश्वकप फाइनल में भाग लेने के लिए आमंत्रित करने के लिए प्रसन्न होंगे। ”

इस बीच, फुटबॉल टीम को बचाने के लिए ऑपरेशन शनिवार को 15 दिन हो गया है। टीम सोमवार को खोजना शुरू किया था। बुधवार को, बचाव अभियान के प्रमुख चियांग राय प्रांत के गवर्नर ने कहा कि एक विशाल गुफा स्थिति के लिए बहुत खतरनाक है।

[button color=”red” size=”medium” link=”https://hindi.siasat.com/news/thai-divers-reportedly-mulling-emergency-option-rescue-trapped-soccer-team-948190/” icon=”” target=”true”]पढ़ें : दो सप्ताह से फंसे फुटबॉल टीम को गुफा से निकालने के लिए बचा अंतिम उपाय, किए जा रहे हैं 100 से अधिक ड्रिल[/button]

इस सप्ताह की शुरुआत में, रूस के आपातकालीन स्थितियों के मंत्रालय ने कहा कि यह फंसे फुटबॉल टीम को बचाने में मदद करने के लिए तैयार था। “रूसी संघ की आपातकालीन स्थिति मंत्रालय गुफा में फंस गए बच्चों के बचाव में थाई सहयोगियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।”

मंत्रालय की प्रेस सेवा ने बुधवार को एक बयान में कहा, थाईलैंड साम्राज्य के अधिकारियों से आधिकारिक अनुरोध के मामले में, रूसी बचावकर्ता बचाव अभियान में भाग लेने के लिए भेजे जाएंगे। स्थानीय मीडिया ने पहले बताया था कि थाई अधिकारियों ने बच्चों को बाहर निकालने के दो तरीकों की योजना बनाई है; छः किलोमीटर (3.7 मील) लंबा मार्ग या गुफा की छत के माध्यम से उन्हें उठाकर डाइविंग करके।

23 जून को, 12 लड़कों और उनके कोच थैम लुआंग गुफा में प्रवेश करने के कई घंटे बाद, भारी बारिश ने उन्हें गुफा छोड़ने से रोका। थाईलैंड और अन्य देशों के 1,000 से अधिक कर्मियों, बचावकर्ताओं और स्वयंसेवकों ने समूह को खोजने के लिए ऑपरेशन में भाग लिया है ।