अमेरिका में गोलीबारी, करीब 12 लोगों की मौत!

अमेरिका में गोलीबारी, करीब 12 लोगों की मौत!

अमेरिका के वर्जीनिया प्रांत में एक शख्स ने सरकारी इमारत में अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। वारदात में 12 लोगों की मौत हो गई। वारदात में पहले 11 लोगों की मौत और छह लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबरें आईं थीं।

लेकिन, बाद में अस्पताल ले जाते वक्त एक घायल ने भी दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों का आंकड़ा 11 से बढ़कर 12 हो गया। पांच लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उनकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, पुलिस ने बताया कि गोलीबारी वर्जीनिया बीच म्यूनसिपल सेंटर में की गई है और गोलीबारी करने का आरोपी वर्जीनिया बीच म्यूनसिपल सेंटर का ही कर्मचारी है।

वारदात के बाद पुलिस ने मौर्चा संभालते हुए आरोपी को मार गिराया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोलीबारी करने वाले शख्स को मार तो गिराया लेकिन उसकी पहचान उजागर नहीं की है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गया।

फिलहाल, हालात कंट्रोल में हैं लेकिन पुलिस को आरोपी के गोलीबारी करने के कारण का पता नहीं चल सका है। पुलिस का मानना है कि आरोपी इस कृत्य में अकेला ही था और उसके साथ कोई शामिल नहीं था।

घटना के बाद आसपास की सभी इमारतों को खाली करवा लिया गया है। मौके पर एफबीआई के अधिकारी पहुच चुके हैं और मामले की जांच शुरू हो गई है। वर्जीनिया बीच के मेयर बॉबी डेयर ने कहा कि यह एक दुखी कर देने वाला दिन है।

Top Stories