मलेशिया के पूर्व PM ने ट्रम्प को बताया गुंडा, मुस्लिम देशों से इजराइल से नाता तोड़ने की अपील

कुआलालंपुर: अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से सभी अन्तराष्ट्रीय उसूल और कानून को ताक पर रखते हुए यरूशलेम को यहूदी राज्य का राजधानी क़रार देने पर उग्र मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री मुहाजिर बिन मोहम्मद ने उन्हें वैश्विक गुंडा और विलं बताया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मुहाजिर मोहम्मद ने कुआलालंपुर में अमेरिकी दूतावास के बाहर आयोजित विरोध रैली से ख़िताब करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा आज एक वैश्विक गुंडा हमारे बीच मौजूद है, ‘ट्रम्प तुम जाओ और अपने क़द का किसी को तलाश करो’। उन्होंने इसी के साथ कहा कि ट्रम्प का यह फैसला मुसलमानों को गुस्से से हर देगा। उन्होंने मुस्लिम देश से इजराइल के साथ रिश्तों को पुरे तौर पर खत्म करने की अपील करते हुए कहा कि हमें उस विलन के खिलाफ प्राप्त सभी संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी है कि ट्रम्प के फैसले से पैदा होने वाला गम व गुस्सा आतंवाद में बदल जायेगा। एक अन्य विपक्षी नेता ने विरोध प्रदर्शन से खिताब करते हुए सरकार पर जोर दिया कि वह अमेरिका में निवेश के अपने योजना को छोड़ दे।मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने पिछले सप्ताह कहा था कि अमेरिका की ओर से यरूशलेम को इजराइल की राजधानी की मंजूरी दिए जाने का तमाम मुस्लिम देशों को पुर जोर विरोध करना चाहिए।