मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक गिरफ्तार

कुआलालंपुर: मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया है। देश की सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक रजाक को भ्रष्टाचार के खिलग छानबीन करने वाले देश के एजेंसियों के जांचकर्ताओं ने अपनी हिरासत में ले लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सरकारी कंपनी वन एमडीबी में हुए करोड़ों डॉलर की भ्रष्टाचार के मामले में उनके खिलाफ बुधवार को अदालत में आरोप तय किये जाने की आशंका है।
मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से मंगलवार तीन जुलाई को प्राप्त न्यूज़ एजेंसी एएफपी की रिपोर्टों के मुताबिक नजीब रजाक को कल दोपहर की गई एक कार्रवाई के दौरान आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया।

आला सुरक्षा अधीकारियों ने इस कार्रवाई के बारे में एएफपी को बताया। नजीबा रजाक को मलेशिया के एंटी करप्शन आयोग (एमएसीसी) के कर्मियों ने गिरफ्तार करके एमएसीसी के हेडक्वार्टरज में पहुंचा दिया है। यह अधिकारी चार ऐसी गाड़ियों में सवार होकर रजाक को गिरफ्तार करने आए थे जिन पर कोई नंबर प्लेटें नहीं लगी हुई थीं।

पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को अपने खिलाफ करप्शन के आरोपों का सामना है और आज मंगलवार के दिन उन के साथ उनके एक पूर्व सहयोगी को भी हिरासत में ले लिया गया। मलेशिया के इस पुर प्रमुख सरकार की गिरफ्तारी इसी साल 9 मई को होने वाले उन राष्ट्रीय चुनाव के दो महीने से कम मुद्दत बाद में प्रकिर्या में आई है।