फ़्रांस: बुर्किनी पहनी मुस्लिम महिला को पूल से निकाला और जुर्माना भी लगाया

फ़्रांस में एक मुस्लिम महिला को उस वक़्त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब वह बुर्किनी पहन कर एक कम्यूनिटी स्विमिंग पूल में नहा रही थी। पूल की देखरेख करने वाली संस्था ने महिला पर जुर्माना भी लगाया और उन्हें पूल से भी निकाल दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक फदीला नाम की उस महिला ने बताया कि मर्साइल में ये महिला बुर्किनी पहनकर नहाने गई थी। फदीला ने बताया कि वो नहा ही रही थी तभी एक स्टाफ ने स्विमिंग पूल में नहा रहे बाकी लोगों को बाहर निकलने को कहा। इसके बाद उस स्टाफ ने महिला के पति को बुलाया और स्विमिंग पूल से फदीला को बाहर निकलने को कहा। बाद में स्विमिंग पूल के मालिक ने महिला के पति को 440 पौंड का बिल भी दिया। मालिक ने कहा कि अब पूरे पूल को ख़ाली करना पड़ेगा और इसकी सफाई करनी पड़ेगी।

बाद में फदीला ने इस्लामोफोबिया के खिलाफ काम करने वाली एक संस्था को बताया कि मैं निराश थी, दुखी थी मुझे तकलीफ पहुंचा था कि कोई बुर्किनी की वजह से इतना बड़ा पाखंड कैसे रच सकता है।

बता दें कि कुछ सालों से आतंकवाद का शिकार हो रहे फ्रांस में मुस्लिम समुदाय के प्रति स्थानीय लोगों का गुस्सा बढ़ा है। फ्रांस की अदालत ने फैसला दिया था कि फ्रांस के समुद्री तट पर बुर्किनी पर रोक नहीं लगायी जा सकती है, क्योंकि ऐसा करना अवैध है और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है।